सितम्बर 01, 2017

दिल्ली व कोच्चि के बीच से दूसरी दैनिक उड़ान शुरु करते हुए और इन-फ्लाइट विशेष भोजन पेश करते हुए विस्तारा ओणम मना रही है

  • यात्रियों को दिन में वापसी की सुविधा प्रदान करते हुए विस्तारा ने 05 सितम्बर 2017 से दिल्ली व कोच्चि के बीच अतिरिक्त दैनिक उड़ान को जोड़ा
  • विस्तारा उड़ानों पर विशेष रूप से बना ओणम विशेष त्यौहार मेनू

नई दिल्ली: भारत की सबसे उत्कृष्ट पूर्ण सेवा कैरियर और टाटा व सिंगापुर एयरलाइंस के बीच का संयुक्त उपक्रम, विस्तारा फसल कटाई के उत्सव ओणम को विशिष्ट रूप से मनाएगी जिसमें मुंह में पानी लाने वाले पारंपरिक पकवानों के साथ विशेष तैयार मालावार व्यंजन शामिल हैं जिनको 02 सितम्बर 2017 से 04 सितम्बर 2017 तक दिल्ली से कोच्चि व बेंगालुरू की उड़ानों में पेश किया जाएगा। इस त्यौहार के उत्सव की भावना के साथ विस्तारा ने 05 सितम्बर 2017 से शुरु करते हुए दिल्ली और कोच्चि के बीच एक दूसरी दैनिक उड़ान सेवा की शुरुआत की है, जिससे कि इन दो शहरो के बीच यात्रा के लिए बढ़ती मांग को पूरा किया जा सके। नई उड़ान के जुड़ने के साथ विस्तारा इस मार्ग पर दिन में दो बार उड़ेगी, जिससे कि उसी दिन वापसी का सुविधाजनक विकल्प मिलेगा और कोच्चि से अनय् दूसरे गंतव्यों को दिल्ली के माध्यम से जोड़ते हुए इस एयरलाइनके तेजी से बढ़ते नेटवर्क पर दूसरे कनेक्टिंग यात्रियों को लाभ देगी।

स्वागत ड्रिंक से लेकर ऐपेटाइज़र से मुख्य कोर्स और मीठे तक दिल्ली से कोच्चि व बेंगालुरू की विस्तारा फ्लाइटों पर त्यौहार के मेनू में विशेष मालाबारी व्यंजन सभी यात्रा क्लासों – बिजनेस, प्रीमियम इकोनॉमी, इकोनॉमी में उपलब्ध होंगे। इस विशेष मेनू में निलक्काल सुंदल (मूंगफली के साथ एक साइड सलाद), थाएर वड़ा (तली हुई ताल की पकौड़ी, दही मिश्रण में, कच्चे केले तथा मीठे केले के चिप्स के साथ), कोज़ि वारुथाराचाथू (एक मसालेदार चिकन करी, नारियल व भुने मसालों के साथ) या नेन्द्रान कालान (दही व नारियल के पेस्ट में बनी गाढ़ी करी में पके केले के टुकड़े), मालाबार पराठा और कोठू पराठा के साथ वेजिटेबल पेपर फ्राई।

इस इन-फ्लाइट मेनू में नेई अप्पम (चावल, गुड व नारियल से बना घी से तला) और पारिप्पू पायसम (दाल, नारियल दूध तथा गुड़ से तैयार व इलायची के स्वाद के साथ तैयार एक क्लासिक मीठा) जैसे सर्वोत्कृष्ट मालाबार मीठे भी शामिल हैं।

संजीव कपूर, विस्तारा के चीफ रणनीति तथा वाणिज्यिक अधिकारी ने कहा, “त्यौहार खुशगवार यादों को जीने व बनाने का नाम है और खाना किसी भी त्यौहार, परंपरा या संस्कृति का महत्वपूर्ण अंग है। हमारे गंभीरता से तैयार किए गए ओणम विशेष इन-फ्लाइट मेनू में मालाबार पाक शैली की कुछ बेहद लोकप्रिय डिशेस शामिल हैं जो हमारे यात्रियों के लिए निश्चित रूप से उड़ान का ना केवल नया अनुभव प्रदान करेंगी बल्कि उनको घर जैसा एहसास देंगी”।

श्री कपूर ने आगे कहा, “हमने दिल्ली व कोच्चि के बीच के यात्रियों व विस्तारा से उड़ना पसंद करने वाले ग्राहकों से सुना हे कि वे उड़ान की अतिरिक्त आवृत्ति की तलाशते हैं उसी दिन वापसी की यात्रा के विकल्प को अपनी पसंदीदा एयरलाइन में तलाशते हैं। इन दो शहरों के बीच हमारी अतिरिक्त सेवा की घोषणा के लिए ओणम से बेहतर कोई और अवसर नहीं हो सकता था। हमारी नई उड़ान सभी चैनलों पर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं”।

दिल्ली और कोच्चि के बीच की उड़ानों के विवरण:

उडा़न सं. आरंभ गंतव्य प्रस्थान आगमन आवृत्ति
यूके 881 (नई उड़ान) दिल्ली कोच्चि 0620 बजे 0920 बजे रोज
यूके 885 दिल्ली कोच्चि 1440 hours 1750 hours रोज
यूके 882 (नई उड़ान) कोच्चि दिल्ली 1000 बजे 1305 बजे रोज
यूके 886 कोच्चि दिल्ली 1840 बजे 2145 बजे रोज

 

कोच्चि एक लेकप्रिय पर्यटक गंतव्य होने के साथ-साथ विदेश विशेष रूप से खाड़ी में रहने वाले अनेक लोगों का घर है। विस्तारा ने हाल ही में कतर एयरवेज के साथ इंटरलाइन अनुबंध तथा थ्रू चेक-इन अनुबंध की घोषणा की है जिससे ग्राहकों के लिए विस्तारा की स्थानीय उड़ानों और कतर एयरवेज के ग्लोबल नेटवर्क पर यात्रा संभव हो सकेगी। यह ग्राहकों को सभी यात्रा क्षेत्रों, स्थानीय व अंतरराष्ट्रीय दोनो में प्रस्थान के पहले बिंदु पर बोर्डिंग पास हासिल करने में तथा उनके अंतिम गंतव्य तक बैगेज के चेक-इन को सक्षम करेगी। पिछले दो बरसों में अपनी स्थिति को मजबतू करने वाले, अपने नियुक्त जनरल सेल्स एजेंट, शराफ ट्रेवेल्स एलएससी के माध्यम से विस्तारा के पास खाड़ी क्षेत्र में भी मजबूत उपस्थिति हासिल है।

अपनी सहज रूप से विचारणीय सेवाओ के साथ, भारत में यात्रियों के लिए विश्व स्तरीय यात्रा अनुभव प्रदान करते हुए विस्तारा ने भारतीय वायु यात्रा बाजार के स्तर को ऊपर कर दिया है। मुफ्त रुचिकर भोजन, टाटा व सिंगापुर एयरलाइन के मानकों को पेश करने के लिए प्रशिक्षित केबिन कर्मियों के निर्दोष सेवा वितरण, स्टाइल से भरपूर इंटीरियर व सुरुचिपूर्ण माहौल के साथ नए नवेले एयरक्राफ्ट के साथ विस्तारा भारत में उड़ने के लिए यात्रियों की सहज रूप से सर्वश्रेष्ठ पसंद बनती है।

तीन से कम वर्षों की छोटी सी अवधि में विस्तार ने अपने नेटवर्क को 20 गंतव्यों के साथ 650 साप्ताहिक उड़ानों तक फैला कर व 15 एयरबस ए320 एयरक्राफ्ट के फ्लीट के माध्यम से अब तक पांच मिलियन से अधिक खुश ग्राहकों को उड़ान का अनुभव दिया है। स्थानीय मार्गों पर प्रीमियम इकोनॉमी क्लास को भारत में पेश करने वाली विस्तारा पहली और एकमात्र एयरलाइन है। स्थानीय विमानन क्षेत्र में यथास्थिति को चुनौती देते हुए, भारत में वायु यात्रा को पुनःपरिभाषित करते हुए ये एयरलाइन बढ़ रही है और वाहवाही बटोर रही है।