सितम्बर 05, 2017

विस्तारा ने दिल्ली और कोलकाता के बीच अतिरिक्त दैनिक उड़ान और त्यौहार इन-फ्लाइट भोजन के साथ उत्सव मनाना तय किया

  • यात्रियों के लिए और विकल्प प्रदान करते हुए, विस्तारा ने 05 सितम्बर 2017 से दिल्ली और कोलकाता के बीच तीसरी सीधी दैनिक उड़ान जोड़ी है
  • विस्तारा ने दुर्गा पूजा के अवसर के लिए विशेष रूप से इन-फ्लाइट मेनू तैयार किया है, जिसमें असली बंगाली स्वाद होगा

नई दिल्ली, कोलकाता: टाटा समूह तथा सिंगापुर एयरलाइंस का संयुक्त उपक्रम और भारत की बेहतरीन पूर्ण सेवा कैरियर विस्तारा ने आज 05 सितम्बर 2017 से त्यौहार के सीजन के दौरान दिल्ली व कोलकाता के बीच एक अतिरिक्त दैनिक उड़ान की घोषणा की। यह अतिरिक्त उड़ान जो कि इन दो शहरों के बीच तीसरी दैनिक उड़ान होगी, 28 अक्तूबर 2017 तक चलेगी। अपनी कोलकाता वाली उड़ानों में विस्तारा सितंबर में त्यौहार का आनंद लेने के लिएअसली बंगाली स्वादों को भी पेश करेगी।

कोलकाता से उड़ने वाले विस्तारा ग्राहक धरती से 35,000 फीट की ऊंचाई पर सभी यात्रा क्लासों बिजनेस, प्रीमियम इकोनॉमी और इकोनॉमी में मुंह में पानी लाने वाले भोजन का आनंद लेंगे। विस्तारा के त्यौहार वाले मेनू में अन्य बंगाली पकवानों के साथ चिकन बाबिराजि (अंडे व ब्रेड के चूरे के मिश्रण से लिपटा तला चिकन), कोशा आलू दम (धीमी आंच पर समृद्ध टमाटर के रस में पका पूरा छोटा आलू), काशा मांगशो (तली प्याज, दही, दालचीनी, हरी धनिया और तेजपत्ते के साथ धीमी आंच पर पका मुलामय मटन), काशा चिकन (तली प्याज, दही व मिश्रित मसालों के साथ धीमी आंच पर पका चिकन), कोलकाता स्टाइल चिकन एग रोल, छोलार दाल (बंगाली मसालेदार चना दाल, घी व नारियल के तड़के वाली), माछेर पातुरी (मसालेदार सरसों के पेस्ट में केले के पत्ते में भाप में पका मछली का मांस), जीरा आलू पोस्तो (पोस्ते के बीज और ताजा मसालों के पेस्ट में लौकी और कटे आलू) और घी भात (घी के साथ भाप में पका चावल) शामिल होगा।

इस इन-फ्लाइट मेनू में सर्वोत्कृष्ट बंगाली मिठाइयां भी शामिल होंगी जो आम तौर पर दुर्गा पूजा के अवसर पर खायी जाती है जैसे दरबेश (खोया, सिरप और मैदे की छोटी गोलियों से बनी क्लासिक बंगाली मिठाई, जिसे दूसरे अन्य मीठी सामग्रियों के सजाया जाता है) और छेनार पायेश (पिश्ता, केसर के साथ पनीर से बना मीठा दूध पुडिंग)।

मुख्य रणनीति व वाणिज्यिक अधिकारी विस्तारा, संजीव कपूर ने कहा, “कोलकाता ने विस्तारा की प्रगति में विशेष योगदान दिया है और हमारी उड़ानों के प्रदर्शन व बाजार की स्वीकृति तब से तेजी से बढ़ी है जब पिछले बरस हमने कोलकाता से अपनी उड़ाने शुरु की। इस त्यौहार के मौसम में यात्रियों को और अधिक विकल्प देकर दिल्ली व कोलकाता के बीच अपनी तीसरी दैनिक उड़ान जोड़कर हम बहुत खुश हैं।

श्री कपूर ने आगे कहा, “प्रत्येक बंगाली और सभी कोलकाता वासियों और सबसे अधिक विस्तारा में हम सभी के लिए यह साल का सबसे खुशगवार समय है क्योंकि हम सभी दुर्गा पूजा के अवसर पर समान रूप से उत्साहित हैं। इस त्यौहार के मौसम में असली बंगाली व्यंजन किसी भी पारखी के लिए खुशी की बात है। हम अपने ग्राहकों को उनके पसंदीदा व्यंजनों वाले धैर्य के साथ तैयार किए गए दुर्गा पूजा के विशेष इन-फ्लाइट मेनू को पेश करके बहुत प्रसन्न हैं। हम अपने ग्राहकों को अपनी उड़ानों पर वैसी ही दावत का आनंद देना चाहते हैं जैसी वे इस विशेष त्यौहार के अवसर पर अपने घर पर लेते हैं। और हाँ, विस्तारा भोजन, टिकट के मूल्य में शामिल हैं।

दिल्ली और कोलकाता के बीच की उड़ानों के विवरण:

उड़ान सं. आरंभ गंतव्य प्रस्थान आगमन आवृत्ति
यूके 747 दिल्ली कोलकाता 0720 बजे 0935 बजे रोज
यूके 711 (नई उड़ान) दिल्ली कोलकाता 1810 बजे 2020 बजे रोज
यूके 719 दिल्ली कोलकाता 1955 बजे 2215 बजे रोज
यूके 712 कोलकाता दिल्ली 0710 बजे 0925 बजे रोज
यूके 778 कोलकाता दिल्ली 1655 बजे 1915 बजे रोज
यूके 712 (नई उड़ान) कोलकाता दिल्ली 2120 बजे 0005 बजे रोज

 

दिल्ली के अलावा, विस्तारा कोलकाता व पोर्टब्लेयर और कोलकाता व पुणे के बीच भी दैनिक नॉन-स्टॉप उडानें चलाती है।

अपनी सहज रूप से विचारणीय सेवाओ के साथ, भारत में यात्रियों के लिए विश्व स्तरीय यात्रा अनुभव प्रदान करते हुए विस्तारा ने भारतीय वायु यात्रा बाजार के स्तर को ऊपर कर दिया है। मुफ्त रुचिकर भोजन, टाटा व सिंगापुर एयरलाइन के मानकों को पेश करने के लिए प्रशिक्षित केबिन कर्मियों के निर्दोष सेवा वितरण, स्टाइल से भरपूर इंटीरियर व सुरुचिपूर्ण माहौल के साथ नए नवेले एयरक्राफ्ट के साथ विस्तारा भारत में उड़ने के लिए यात्रियों की सहज रूप से सर्वश्रेष्ठ पसंद बनती है।

तीन से कम वर्षों की छोटी सी अवधि में विस्तार ने अपने नेटवर्क को 20 गंतव्यों के साथ 650 साप्ताहिक उड़ानों तक फैला कर व 16 एयरबस ए320 एयरक्राफ्ट के फ्लीट के माध्यम से अब तक पांच मिलियन से अधिक खुश ग्राहकों को उड़ान का अनुभव दिया है। स्थानीय मार्गों पर प्रीमियम इकोनॉमी क्लास को भारत में पेश करने वाली विस्तारा पहली और एकमात्र एयरलाइन है। स्थानीय विमानन क्षेत्र में यथास्थिति को चुनौती देते हुए, भारत में वायु यात्रा को पुनःपरिभाषित करते हुए ये एयरलाइन बढ़ रही है और वाहवाही बटोर रही है।

दिल्ली व कोच्चि के बीच से आज से दूसरी दैनिक उड़ान शुरु करते हुए और इन-फ्लाइट विशेष भोजन पेश करते हुए विस्तारा ओणम भी मना रही है।