फरवरी 13, 2018

IDBI कैपिटल मार्केट्स और सिक्योरिटीज ने एपल वॉच पर TCS BaNCS पेश किए

TCS BaNCS द्वारा निर्बाध डिजिटल अनुभव प्रदायन

मुंबई: टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (TCS), (BSE: 532540, एनएसई: अग्रणी वैश्विक आईटी सेवा, परामर्श और व्यवसाय समाधान संगठन टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (टीसीएस) ने आज घोषणा की कि इसके अग्रणी प्रॉडक्ट TCS BaNCS को IDBI कैपिटल मार्केट एंड सिक्योरिटीज द्वारा पुनः लिया गया है और इस बार यह अपने समृद्ध मोबाइल ऐप के अंग के रूप में एपल वॉच पर निर्बाच ट्रेडिंग की सुविधा मुहैया करने के लिए है। हाल ही में IDBI के डिजिटल रूपांतरण रणनीति ने इसके रिटेल निवेशकों को TCS BaNCS वेब तथा मोबाइल चैनलों को ट्रेडिंग के लिए इस्तेमाल करने में सक्षम बनाया। स्पर्श और स्वर आधारित ट्रेडिंग के विस्तार एवं डिजिटल अनुभव को और भी गहन बनाने के लिए यह नया वेयरेबल चैनल एपल वॉच में शामिल किया गया है।

उपयोगिता और वैयक्तीकरण मोबाइल ट्रेडिंग क्षेत्र में विकास के मुख्य चालक तत्व रहे हैं और बाजार के खिलाड़ियों की नजर सुविधा बढ़ाने और अपने ग्राहकों के लिए प्रासंगिक बने रहने पर टिकी होती है। रिटेल ग्राहकों के नजरिए से देखा जाए, तो समय के अभाव और बहु-कार्यशीलता ने वित्तीय लेन-देनों को अधिक संपर्करहित तरीके से बेसिक स्मार्टफोन से परे हटकर करने को आवश्यक बना दिया है।

IDBI कैपिटल मार्केट एंड सिक्योरिटीज के एमडी और सीईओ नागराज गारला ने कहा वेयरेबल टेक्नोलॉजी व्यवसाय को एक नए स्तर पर ले जाते हुए वास्तविक पहुंच प्रदान करती है। हमारी इच्छा है तकनीक में उभरते नवाचार का लाभ उठाते हुए अपने ग्राहकों के लिए सुविधा बढ़ाना। TCS BaNCS हमारे ग्राहकों को इस सुरक्षित चैनल के जरिए नए द्वार मुहैया करते हैं।'

इस ऐप्लिकेशन में ग्राहक की ओर से मांग प्राप्त करने और उन्हें ट्रांजेक्शन के रूप में क्रियान्वित करने के लिए बिल्ट-इन वॉइस आधारित क्षमताएं हैं। निवेशक अपनी घड़ी पर वॉइस कमांड के जरिए क्वोट की जांच कर सकते हैं और अपने पोर्टफोलियो तथा ट्रांजेक्शन इतिहास के रिव्यू कर सकते हैं।

TCS फाइनांशियल सॉल्यूशंस के वाइस प्रेसिडेंट और सह-प्रमुख आर विवेकानंद ने कहा, ‘एपल घड़ी पर आधारित ट्रेडिंग की यह शुरुआत IDBI कैपिटल को ट्रेडिंग क्षेत्र में अधिक प्रतिस्पर्धी बनाएगा। एक नए डिजिटल चैनल के रूप में, TCS BaNCS सिक्योरिटीज ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर वेयरेबल्स द्वारा अत्यधिक लोचशीलता तथा आसान पहुंच की सुविधा प्रदान की जाती है जिससे प्रयोक्ता अनुभव समुन्नत होता है।'