नवम्बर 30, 2017

टाटा स्टील साहित्य सम्मेलन (लिटररी मीट) की पूर्व-भूमिका (कर्टन रेजर)

जमशेदपुर: टाटा स्टील द्वारा 1-2 दिसंबर, 2017 को झारखंड (रांची) में, 11-13 जनवरी, 2018 को भुवनेश्वर में और 22-27 जनवरी, 2017 को कोलकाता में साहित्य सम्मेलन का प्रायोजन किया जाएगा। इन सम्मेलनों के लिए एक पूर्व-भूमिका (कर्टन रेजर) जिसका नाम है न्यू लेसन, एज – ओल्ड इपिक्स, एन इवनिंग विद देवदत्त पटनायक, का आयोजन आज सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में किया गया।

देवदत्त पटनायक के साथ बातचीत में गेमप्लान की मालविका बैनर्जी

इस अवसर पर बोलते हुए मुख्य अतिथि टाटा स्टील के सीईओ और एमडी टीवी नरेंद्रन ने कहा, ‘मुझे इस बात की खुशी है कि कर्टन रेजर कार्यक्रम का आयोजन जमशेदपुर में हो रहा है और मैं सभी साहित्य सम्मेलनों की सफलता की कामना करता हूं।’

इससे पहले आगामी साहित्य सम्मेलनों पर प्रकाश डालते हुए चीफ कॉरपोरेट कम्युनिकेशन (भारत और SEA) कुलवीन सूरी ने कहा कि टाटा स्टील ने हमेशा देश में कला और साहित्य के संवर्धन के प्रयास किए हैं। इस साल, झारखंड को साहित्य सम्मेलनों की सूची में शामिल किया गया है और कार्यक्रम की शुरुआत कल रांची से होगी। यह  हमें राज्य की साहित्यिक प्रतिभा को प्रदर्शित करने तथा साथ ही एक मंच मुहैया करने का अवसर देगा जहां जाने-माने विद्वान सबके सामने अपनी बात रखेंगे जिससे विचारों का एक स्वस्थ विनिमय संभव होगा।

गेमप्लान की मालविका बैनर्जी ने श्री देवदत्त पटनायक के साथ वार्ता की जिन्हें अपने साफगोई और विलक्षण जवाबों के लिए काफी तारीफ मिली।