नवम्बर 02, 2017

टाटा पावर स्किल डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट ने इंडो ग्लोबल स्किल समिट एंड एक्सपो 2017 में अवार्ड जीते हैं

TPSDI को ‘श्रेष्ठ अवसंरचना’ तथा ‘प्रशिक्षण उत्कृष्टता’ श्रेणियों में पुरस्कृत किया गया

मुंबई: टाटा पावर, भारत की सबसे बड़ी एकीकृत पावर कंपनी, हमेशा अपने कार्यस्थलों तथा कार्यक्षेत्रों में अनुकरणीय कार्यनिष्पादन के अग्रदूत रहे हैं। कंपनी ने हमेशा अपने समुदायों के समग्र विकास के लिए हमेशा उनके कौशल विकास पर विशेष रूप से बल दिया है। कंपनी, वर्षों से, अपने समुदायों के साथ गहनतापूर्वक संयुक्त होकर अपने समुदायों के युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए उन्हें उपयुक्त प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए कार्यरत रही है। इसके प्रयासों के प्रशंसास्वरूप, टाटा पावर स्किल डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट को दो पुरस्कार प्रदान किए गए हैं: ग्लोबल स्किल समिट एंड एक्सपो 2017 में श्रेष्ठ अवसंरचना तथा प्रशिक्षण उत्कृष्टता।

TPSDI ने इंडो ग्लोबल स्किल समिट एंड एक्सपो 2017 में पुरस्कार जीते

इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए, अनिल सरदाना, CEO तथा MD, टाटा पावर ने कहा, “टाटा पावर में हम, अपने समुदायों को सशक्त बनाने के लिए हमेशा प्रयासरत रहे हैं। इंडो ग्लोबल स्किल समिट एंड एक्सपो 2017 में प्राप्त सम्मान टाटा पावर स्किल डेवलपमेंट इंस्ट्यूट द्वारा हमारे समुदाय के युवाओं के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षण तथा प्रशिक्षण कार्य में योगदान के लिए किए जा रहे उत्कृष्ट प्रयासों का एक प्रमाण है। टाटा पावर की ओर से हम इस अवसर पर टाटा पावर स्किल डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट के हर सदस्य को उनके प्रयासों के लिए बधाई देना चाहते हैं, जिसके माध्यम से छात्रों के उन्नयन के लिए अत्याधुनिक अवसंरचना तथा प्रशिक्षण सुविधाएं उपलब्ध कराई गईं जिससे उनके सफल कैरियर में सहायता मिल सकेगी।”

TPSDI ने इंडो ग्लोबल स्किल समिट एंड एक्सपो 2017 में इस भागीदारी के अवसर का उपयोग करते हुए एक सूचना कियॉस्क स्थापित किया, जिसके माध्यम से प्रस्तावित प्रशिक्षुओं तथा शिक्षण संस्थानों जैसे ITI और अभियंत्रण कॉलेजों को आपस में संपर्क करने का अच्छा मौका मिला। इस पहल के माध्यम से यह लाभ मिला कि इन संपर्कों ने विभिन्न संस्थानों के लिए मुंबई स्थित TPSDI प्रशिक्षण केंद्र का दौरा करने का रास्ता बनाया है।

इंडो ग्लोबल स्किल समिट एंड एक्सपो 2017 का आयोजन इंडस फाउंडेशन द्वारा किया जाता है, जो भारत में उच्च शिक्षा के उन्नयन के क्षेत्र में कार्यरत एक गैर-लाभकारी ट्रस्ट है। इंडस फाउंडेशन संस्थानों की सहायता के लिए समर्पित है, जिसके तहत औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, पॉलीटेक्निक, सामुदायिक कॉलेज, तकनीकी कॉलेज, व्यावसायिक कॉलेज, छात्रों तथा कैरियर उम्मीदवारों के प्रशिक्षण में संलग्न कॉरपोरेट प्रशिक्षक तथा कौशल प्रदाता सम्मिलित हैं।