दिसम्बर 14, 2017

टाटा पावर के इंडस्ट्रियल एनर्जी ने कलिंगनगर, उड़ीसा में रोजगार प्रशिक्षण का आयोजन किया

कलिंगनगर। भुवनेश्वर: भारत की सबसे बड़ी एकीकृत ऊर्जा कंपनी, टाटा पावर ने अपने समुदायों के जीवनों के सुधार के लिए हमेशा ही मजबूत प्रयास किए है। अपनी इसी नीति के अनुसार, इंडस्ट्रियल एनर्जी, कलिंगनगर की सीएसआर टीम ने इस इलाके के युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए उनके कौशल विकास के लिए एक रोजगार प्रशिक्षण का आयोजन किया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन TCS, कोलकाता के सहयोग से किया गया था।

विजयंत रंजन, CEO-IEL, तथा प्रमुख, कलिंगनगर, प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए

जयपुर जिले के 40 स्नातक, कलिंगनगर संयंत्र के निकट स्थित डुबुरी के कैरियर डेवलपमेंट सेंटर (CDC) में आयोजित रोजगार प्रशिक्षण में शामिल हुए। TCS, कोलकाता द्वारा इस कार्यक्रम के लिए प्रशिक्षण सामग्रियां तथा प्रशिक्षक मुहैया कराए गए। अभी तक, स्नातक छात्रों के 18 बैच को उड़ीसा में प्रशिक्षित किया जा चुका है और उनमें से लगभग 325 उम्मीदवारों को टाटा पावर द्वारा टीसीएस, कोलकाता में रोजगार के अवसर प्रदान किए गए हैं।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों के सॉफ्ट स्किल को बढ़ावा देना था ताकि उन्हें आईटी कंपनियों के लिए बेहतर पेशेवरों के रूप में तैयार किया जा सके। प्रशिक्षण मॉड्यूल प्रतिभागियों में कार्यालय शिष्टाचार पर भी केंद्रित था ताकि उनको टीसीएस, बैंक, रेलवे आदि में और आगे नौकरियों के लिए तैयार किया जा सके। सफल छात्रों को TCS HR टीम द्वारा CDC, कलिंगनगर में आयोजित होने वाली चयन परीक्षा में शामिल होने का मौका भी मिलेगा।

इस अवसर पर बोलते हुए, विजयंत रंजन, CEO-IEL, तथा प्रमुख, कलिंगनगर, ने कहा, “टाटा पावर में हम, हमेशा समुदाय के युवाओं के समग्र विकास के लिए उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तथा प्रशिक्षण मुहैया कराने पर बल देते रहे हैं। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन TCS, कोलकाता के सहयोग से किया गया है, जो इस इलाके के युवाओं के सशक्तिकरण की दिशा में एक और कदम है। हम इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के आयोजन के लिए अपने सहयोगियों के आभारी हैं और हम भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करने के लिए कठोर प्रयत्न करते रहेंगे।”

कार्यक्रम के दौरान, प्रतिभागी छात्रों की एकाग्रता तथा कठोर परिश्रम की श्री रंजन ने काफी सराहना की। उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान पर आयोजित एक रैली में छात्रों की भागीदारी की भी सराहना की, जिसका आयोजन IEL कर्मचारियों द्वारा डुबुरी चौक में किया गया था।