फरवरी 14, 2017

टाटा पावर ने मुम्बई में मेडीकल कैम्प आयोजित किया

मुंबई: भारत की सबसे बड़ी एकीकृत पॉवर कंपनी, टाटा पॉवर ने हमेशा समाज के वंचित वर्गों को सहायता प्रदान करने के लिए विभिन्न स्वास्थ्य तथा स्वच्छता पहलों को अपनाया है। इसी प्रतिबद्धता के चलते कम्पनी ने मुम्बई के कुर्ला (पश्चिम) में स्थित आपकी इंडस्ट्रियल एस्टेट में एक मेडिकल कैम्प का आयोजन किया। इस मेडिकल कैम्प से लगभग 176 कामगार लाभांवित हुए।

टाटा पावर द्वारा मुम्बई के कुर्ला (पश्चिम) में स्थित आपकी इंडस्ट्रियल एस्टेट में आयोजित मेडिकल कैम्प अब भी शुरू है

इस पहल का लक्ष्य था औद्योगिक एस्टेट में काम कर रहे उन कामगारों को नि:शुल्क मेडिकल जांच, दवा और स्वास्थ्यसेवा सुविधाएं उपलब्ध करवाना जिन्हें अच्छी गुणवत्ता की चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध नहीं हो पाती। इस मेडिकल कैम्प में रक्त में शुगर, रक्तचाप और धड़कन, बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआइ), आंखों की जांच और ईसीजी की जांच शामिल थी। डॉक्टरों तथा फार्मासिस्टों की एक टीम ने कर्मचारियों की विशिष्ट मेडिकल समस्याओं को देखा, तथा उन्हें मौसमी बीमारियों तथा रोगों की रोकथाम के विभिन्न उपायों के बारे में बताया।

इस पहल पर बात करते हुए टाटा पावर के सीओओ और ईडी अशोक सेठी ने कहा, “टाटा पावर ने हमेशा इस समुदाय को एक देखभाल भरा, सहायक और स्वस्थ वातावरण उपलब्ध कराने का प्रयास किया है। मुम्बई में स्वास्थ्य और स्वच्छता की कमी की बहुत बड़ी समस्या है और यह दैनिक कामगारों में आम है जो चुनौतीपूर्ण वातावरण में काम करते हैं। इस कैम्प के जरिए कामगार अपने स्वास्थ्य पर नजर रख सकते हैं और इससे उन्हें बेहतर और स्वस्थ जीवन जीने में सहायता मिलती है””;

लाभार्थियों ने टीम के इन प्रयासों के सराहना की है। टाटा पावर समाज को लाभ पहुंचाने और देश भर में लोगों के जीवन की गुणवत्ता को सुधारने वाले ऐसे प्रयासों को सतत जारी रखेगी।