दिसम्बर 13, 2017

टाटा हाउसिंग पहली ऐसी रियल एस्टेट कंपनी बन गई है जिसे CII- ITC सस्टेनैब्लिटी अवार्ड्स समारोह 2017 में कॉरपोरेट उत्कृष्टता के लिए एक पुरस्कार से नवाजा गया

इस कंपनी को एक दशक से धारणीय कार्यों की दिशा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित किया गया है

नई दिल्ली: टाटा हाउसिंग भारत की एक अग्रणी रियल एस्टेट कंपनी है, जिसने आज CII-ITC सस्टेनैब्लिटी अवार्ड्स समारोह 2017 में धारणीयता में कॉरपोरेट उत्कृष्टता के उल्लेखनीय संपादन के लिए स्वयं के विजेता बनने की घोषणा की। हरित भवनों की दिशा में अपनी प्रतिबद्धता के साथ इस कंपनी ने एक मानक तैयार किया है और एक दशक से अपनी धारणीयता पद्धतियों में अग्रणी भूमिका निभाई है।

टाटा हाउसिंग को धारणीय व्यवसाय में उत्कृष्ट कार्य करने के इसके प्रयासों के लिए इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पिछले दशक के दौरान, कंपनी ने अपने विभिन्न प्रॉजेक्टों में अत्याधुनिक डिजाइनिंग शामिल कर, आधुनिक तकनीकियों का इस्तेमाल कर तथा भवन निर्माण के लिए पर्यावरण हितैषी पदार्थों का प्रयोग कर मिसाल कायम की है। एक जिम्मेदार कॉरपोरेट नागरिक के तौर पर टाटा हाउसिंग ने अपना ध्यान न केवल उपभोक्ताओं पर केंद्रित किया, बल्कि इसने समुदाय के कल्याण तथा पर्यावरण सुरक्षा के लिए भी कार्य किया है।

टाटा हाउसिंग के एमडी तथा सीईओ, श्री ब्रोटिन बनर्जी ने कहा, "टाटा हाउसिंग में हम धारणीय विकास के महत्व को समझते हैं और अपने प्रॉजेक्ट को अनूठा और पर्यावरण-हितैषी बनाने के लिए वैश्विक धारणीय पद्धतियों को अपना रहे हैं। अपने हरित अभियान के साथ कदम मिलाते हुए, हम पहली ऐसी रियल एस्टेट कंपनी बन गए हैं, जो अपने परिचालन में वॉटर पॉजिटिव तथा कार्बन न्यूट्रल हैं। अपने ब्रांड सिद्धांत का पालन करते हुए, टाटा हाउसिंग ने हमेशा जैव-विविधता को अपने ध्यान में रखा है और इसके सुधार की दिशा में कार्य किया है। हम ज्यूरी को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने हमारे प्रयासों को सम्मानित किया और हमें एक धारणीय व्यवसाय तथा मैक्रो-सिस्टम तैयार करने के लिए प्रोत्साहित किया।”

CII-ITC सस्टेनैब्लिटी अवार्ड्स की स्थापना वर्ष 2006 में हुई थी, जो ऐसे व्यवसायों में की गई उत्कृष्टता को सम्मानित तथा पुरस्कृत करता है, जो अधिक धारणीय तथा समावेशी गतिविधियों का मार्ग अपनाता है, ताकि सबसे अहम योगदान को समर्थन किया जा सके और इस आंदोलन ए लीडरों को प्रोत्साहन प्रदान किया जा सके। इस अवार्ड के विजेता भारत के सबसे धारणीय रोल मॉडल हैं, जो सभी व्यवसायों को अपनाने के लिए प्रेरित करते हैं। चयन प्रक्रिया EFQM बिजनस एक्सिलेंस मॉडल पर आधारित है, जो ट्रिपल-बॉट-लाइन पर्फॉर्मेंस से अनूठे रूप से संबद्ध है।