दिसम्बर 06, 2017

पैनासोनिक कॉरपोरेशन ने क्लाउड पर TCS ERP के साथ अपने ग्लोबल इनडाइरेक्ट प्रोक्योरमेंट का सफलतापूर्वक रूपांतरण किया

टोक्यो | मुंबई: टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (TCS), (BSE: 532540, एनएसई: अग्रणी आईटी सेवा, परामर्श और व्यवसाय समाधान संगठन टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (टीसीएस) ने आज घोषणा की है कि कडोमा, ओसाका, जापान स्थित मुख्यालय वाले इलेक्ट्रॉनिक्स एवं व्हाइट गुड्स के विनिर्माण के ग्लोबल लीडर पैनासोनिक कॉरपोरेशन ने TCS के ERP की मदद से अपने ग्लोबल इनडाइरेक्ट प्रोक्योरमेंट का सफलतापूर्वक रूपांतरण किया है।

TCS के बिजनस प्रॉसेस ऑपरेशन के साथ क्लाउड प्लेटफॉर्म पर ERP ने पैनासोनिक को अपने प्रॉसेस कप्लायंस में सुधार लाने और एशिया क्षेत्र के अनेक देशों में ग्रुप कंपनीज के लिए बिजनस प्रॉसेस का मानकीकरण करने की सक्षमता प्रदान की है। यह सॉल्यूशन पैनासोनिक की रियल-टाइम विजिबिलिटी को उनके इनडाइरेक्ट सोर्सिंग तथा प्रोक्योरमेंट प्रॉसेस का लाभ दिलाता है और इसने उन्हें प्रॉसेस क्वालिटी सुधार में मदद की है और मानकीकृत प्रोक्योरमेंट प्लेटफॉर्म के सतत अंगीकरण के जरिए महत्वपूर्ण बचत करने में भी मदद की है।

अपने ग्लोबल इनडायरेक्ट प्रोक्योरमेंट फंक्शन के लिए कॉरपोरेट कंप्लायंस में सुधार हेतु, पैनासोनिक ने 2015 के आरंभ में बिजनस ट्रांसफॉर्मेशन यात्रा की शुरुआत की थी। इस उपक्रम के उद्देश्य हैं एशियाई क्षेत्र के 10 देशों में स्थित 130 से अधिक बिक्री और विनिर्माण स्थलों पर उनके इनडायरेक्ट प्रोक्योरमेंट प्रॉसेस के मानकीकरण के द्वारा पैनासोनिक के प्रोक्योरमेंट कंप्लायंस समुन्नत करने तथा पारदर्शिता में सुधार लाना। बहु-सांस्कृतिक और बहु-भाषाई पृष्ठभूमियों के हितधारकों की जरूरतों को समायोजित करते हुए कार्यक्रम का क्रियान्वयन भौगोलिक सीमाओं से आर-पार निर्बाध रूप से किया गया है।

प्रोग्राम पर टिप्पणी करते हुए MRO प्रोक्योरमेंट के निदेशक ताकुया नगाटा ने कहा, ‘प्रोक्योरमेंट डोमेन में TCS की गहन विशेषज्ञता और लोकलाइज्ड प्रोक्योरमेंट प्रॉसेस को युनिफाइड टेम्प्लेट में रूपांतरित और स्ट्रीमलाइन करने की उनकी क्षमता ने उन्हें हमारे लिए एक स्पष्ट विकल्प बना दिया। न केवल उन्होंने हमें प्रॉसेस मानकीकरण हासिल करने और कम्प्लायंस तथा नियामक सिद्धांतों में सुधार में मदद की है बल्कि सप्लायर बेस रैशनलाइजेशन, कैटलॉग मैनेजमेंट और PO प्रॉसेसिंग के जरिए मूल्य वर्धित परिचालन भी प्रदान किए हैं। इस संपूर्ण रूपांतरण यात्रा के दौरान हमारी सहायता के लिए TCS ने एक सच्चे भागीदार की भूमिका निभाई है।’

‘हम पैनासोनिक को उनकी सोर्सिंग और प्रोक्योरमेंट प्रॉसेस रूपांतरित करने की यात्रा में पैनासोनिक के साथ साझेदारी पर बेहद खुश हैं और हमें विश्वास है कि हमने अपने क्लाउड ERP प्लेटफॉर्म पर समुन्नत कंप्लायंस और प्रोक्योरमेंट परिचालनों को स्ट्रीमलाइन करने में सक्षम हुए हैं, ‘TCS प्लेटफॉर्म सॉल्यूशंस के VP और ग्लोबल हेड राज अग्रवाल ने कहा। ‘बाजारों के ऐसे विविध समूह में निर्धारित समय सीमा के भीतर रूपांतरण को सफलतापूर्वक संपन्न कर हमें खुशी है, और हमें यकीन है कि यह इसमें शामिल सभी पक्षों की प्रतिबद्धता का प्रमाण है,’ श्री अग्रवाल ने कहा।

इनफ्रास्ट्रक्चर, प्रॉसेस डिजायन, ऐप्लिकेशन क्रियान्वयन, ऑनगोइंग ऐप्लिकेशन सपोर्ट और ऑपरेशंस के लिए TCS द्वारा सिंगल पॉइंट ओनरशिप प्रदान किया और लिया जाएगा।