मई 10, 2017

दक्षिण अफ्रीका मर्केन्टाइल बैंक ने टीसीएस बीएएनसीएस के साथ बैंकिंग अनुभव को ट्रांसफार्म किया

दक्षिण अफ्रीका के 10 शीर्ष बैंकों में से 8 टीसीएस बीएएनसीएस द्वारा शक्तिप्राप्त है

मुंबई: टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (टीसीएस) (बीएसई: 532540, एनएसई: टीसीएस), अग्रणी आईटी सेवा, सलाह व बिजनेस समाधान संगठन, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस ने घोषणा की कि मर्केन्टाइल बैंक लिमिटेड (एमबीएल), दक्षिण अफ्रीका ने अपने बैंकिंग परिचालन को टीसीएस बीएएनसीएस के साथ सफलतापूर्वक ट्रांसफार्म कर लिया है। प्रौद्योगिकी के इस ऑधुनिकीकरण के साथ इस बैंक ने ब्राउज़र, मोबाइल तथा टैबलेट के ग्राहक संपर्क बिंदुओं को एक अबाध डिजिटलीकृत इमरसिव अनुभव में महत्वपूर्ण रूप से उच्चीकृत कर दिया है।

एमबीएल अपने छोटे व मध्यम व्यवसाय ग्राहकों के लिए ऑमनि-चैनल अनुभव प्रदान करना चाहता था और प्रदान की जाने वाली सेवाओं व मूल्यों को बेहतर करना चाहता था। बैंक ने टीसीएस बीएएनसीएस को इसके हाइब्रिड आर्किटेक्चर, प्रतिक्रियात्मक वेब डिजाइन तथा भाजार के लिए फंक्सशनल रिचनेस के लिए चुना। इस समाधान के साथ एमबीएल अब अनेक डिवाइसों पर सहज रूप से तथा तात्कालिक अनुभव के साथ चैनल ऐग्नॉस्टिक बिजनेस बैंकिंग प्रदान कर सकता है। इस समाधान की मापनीयता सुनिश्चित करती है कि ट्रान्जेक्शन की विशाल मात्राएं बैंक द्वारा सहजता से प्रबंधित हो सकें।

टीसीएस बीएएनसीएस डिजिटल को बिजनेस जागरूक, सहज रूप से विजेट्स तथा रोबस्ट मिडिलवेयर प्लेटफार्म के साथ बनाया गया है जो इस समाधान को बैंक-एंड प्रणालियों के साथ एग्नॉस्टिक होने की क्षमता देता है। यह हाइब्रिड आर्किटेक्चर आधारित समाधान रिटेल तथा बिजनेस बैंकिंग क्षमताओं को प्रदान करता है जिसमें अनेक प्रकार के भुगतान, क्रेडिट कार्ड और कर फाइलिंग शामिल हैं और यह दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रीय कर भुगतान बुनियादी ढ़ांचे के साथ एकीकृत है। यह समाधान अंतिम उपयोगकर्ताओं को इष्टतमीकृत बैंडविथ खपत तथा तात्कालिक टच अनुभव देने के लिए डिजाइन किया गया है।

कार्ल कुंबियर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, एमबीएल ने कहा,“ टीसीएस बीएएनसीएस डिजिटल उपयोग में आसान, चपल तथा सहज रूप से चलने वाली साधन है जो इसे बेहतरीन प्रयोक्ता-आधारित बैंकिंग प्लेटफार्म बनाता है। यह पूरी तरह से निजी व बिजनेस बैंकिंग के साथ एकीकृत है और एसएआरएस ई-फाइलिंग के माध्यम से दक्षिण अफ्रीकी राजस्व सेवा (एसएआरएस) से सीधे भुगतान अनुमत करता है। इसे सुरक्षा, गति और सुविधा के तीन खंभों पर सरल होने के लिए डिजाइन किया गया है। हमारे नए समाधान की शुरुआत के समय से हमारे ऑनलाइन चैनल पर हमारे बैंक के लिए ग्राहक संतुष्टि 86.7 प्रतिशत हो गयी है। डिजिटल नावाचार के माध्यम से दक्षिण अफ्रीकी बाजार में अग्रणी होने के लिए टीसीएस के साथ काम करने के लिए हम उत्सुक हैं।”

सथीश वालाट, हेड टीसीएस बीएएनसीएस डिजिटल ने कहा, “टीसीएस बीएएनसीएस डिजिटल, एमबीएल पर ऑपरेशनल है और ऑमनी-चैनल बिजनेस बैंकिंग अनुभव के माध्यम से ग्राहक संलिप्तता स्तरों को गहन करेगा। हाइब्रिड अनुकूलन और उद्योग मानकों के साथ संरेखण के साथ हमारी इंटरप्राइस और उपभोक्ता ऐप रणनीति ने अंतिम ग्राहकों को मूल्य प्रदान करने के साथ-साथ बिजनेस नवाचार को बेहतर किया है। एमबीएल जैसे चुनौतीपूर्ण बैंक के साथ हमारी साझीदारी जो एसएमई बैंकिंग के साथ बेहतर अनुभव के निर्माण पर फोकस करती है, हमें वित्तीय संस्थानों के लिए भविष्य के समाधान के रूप में ऐसे अवस्थित करती है जो ‘स्थान’ को भौगोलिक स्थान की जगह पर ग्राहक मनोवृत्ति के रूप में देखता है। अब दक्षिण अफ्रीका के 10 शीर्ष वित्तीय संस्थानों में से 8 के टीसीएस बीएएनसीएस द्वारा शक्तिप्राप्त होने के साथ हम इस क्षेत्र में विकल्प के साझीदार बने हुए हैं।”