दिसम्बर 22, 2014

तैयार है विस्तारा आकाश छूने के लिए

उत्पाद, ब्रान्ड म्यूज़िक, उड़ान के दौरान भोज सेवा, फ्रीक्वन्ट फ्लायर प्रोग्राम-क्लब विस्तारा उद्घाटित
ताज समूह और एसआइए के साथ रणनीतिक सहयोग की घोषणा

नई दिल्ली: भारत में उड़ान अनुभव को रूपांतरित करने का लक्ष्य लिए हुए, विस्ताराने अपने उन अनूठे उत्पाद, सेवा अंशों को उद्घाटित किया जो उसके ब्रान्ड प्रोमिस निभाने के मूल हार्द हैं। विस्तारा 9 जनवरी, 2015 के दिन दिल्ली-मुंबई, दिल्ली-अहमदाबाद और अहमदाबाद-मुंबई के अपने आरंभिक मार्गों पर पूर्णकालिक सेवा उड़ान भरेंगी। जब ब्रान्ड को उद्घाटित किया गया, साफ झलक रहा था कि अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए किस बारीकी से हर एक चीज़ पर ध्यान दिया जा रहा है। झंझट रहित चेक-इन और बोर्डिंग प्रक्रिया, सहज स्वाभाविक ऑन-बोर्ड अनुभव, आरामदेह और खुलावट भरी बैठक तथा साथ ही जतनपूर्वक चुना हुआ भोज-ये सारी बातें विस्तारा के ग्राहकों को अखंड सेवा अनुभव करवाएंगी।

बिज़नस क्लास
42” सीट पिच
7”, सीट रेक्लाइन
बढ़ाए जा सकने वाला लेग रेस्ट
ऊंचाई के अनुसार ऊपर नीचे किए जा सकने वाला हेडरेस्ट
वैयक्तिक सामान रखने की जगह
प्लेट में भोज
प्रीमियम इकॉनोमी
33-36” सीट पिच
4.5” सीट रेक्लाइन
लेदर अपहोल्स्ट्री
विंग्ड हेडरेस्ट
कोट टांगने के लिए वैयक्तिक हूक
ट्रे सर्विस
इकॉनोमी
30” सीट पिच
3.5” सीट रेक्लाइन
लेदर अपहोल्स्ट्री
विंग्ड हेडरेस्ट
विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए & ब्रान्ड वाले मील बॉक्स

विस्तारा ने अपनी टैगलाइन भी उद्घाटित की, ‘फ्लाय द न्यू फीलिंग’,जो कि अपने संभावित ग्राहकों को इस उत्पाद का अनुभव करने तथा फर्क महसूस करने के लिए प्रोत्साहित करती है। इस असर पर, विस्तारा की ध्वनि पहचान (ब्रान्ड म्यूज़िक) जारी की गई, जिसे अग्रणी सोनिक ब्रान्डिंग एजेंसी ब्रान्डम्यूज़िकने तैयार किया है। इस ध्वनि पहचान की आत्मा भारतीय रखते हुए, “केयर फ्री” विश्व नागरिक की भावना को इसमें उकेरा गया है और “केयरिंग” के भाव अभिव्यक्त किए गए हैं।

इस अवसर पर मीडिया से मुखातिब होते हुए फी तीक यो, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, विस्तारा -ने कहा, “आज हमने हमारे बहुप्रतीक्षित उत्पाद तथा सेवा अंशों को उद्घाटित किया जो कि हमारे ब्रान्ड प्रोमिस -निर्बाध और सहज वैयक्तिक यात्रा अनुभव को अभिव्यक्त करते हैं। मेरी समग्र टीम और मैं – हम सभी तैयार हैं और प्रतिबद्ध भी कि उड़ान का अनुभव फिर से आनंदभरा हो उसके लिए हम हमारे ग्राहकों की यात्रा के हर चरण के दौरान उनकी ज़रूरतों के प्रति सजग रहेंगे, स्वयंस्फूर्तता से काम करेंगे। हम उन प्रत्येक का–हमारे प्रतिभागियों तथा शुभेच्छकों का धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने हमारी अब तक की इस यात्रा में हमें अपना सहयोग दिया है। आइये, नव वर्ष की शुरूआत हम एक नयी विमानी सेवा तथा उड़ान के नये अनुभव के साथ करें। हम उम्मीद करते हैं कि बहुत जल्द आप ऑनबोर्ड नज़र आएंगे।”

जिआम मिंग तो, मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी (चीफ कमर्शिअल ऑफिसर), विस्तारा -ने कहा, “हम काफी समय से इस पल की प्रतीक्षा कर रहे थे। आज हम आपके साथ उन ब्यौरों को साझा करते हैं कि कितने जतनपूर्वक और बारीकी से उत्पाद तथा सेवाओं के बारे में सोचा गया है, उन्हें विशेष रूप से रचा गया है ताकि यात्रा का अनुभव, आनंदपूर्ण एवं अखंड अनुभव हो। तीन हफ्तों के भीतर ही हमारी पहली उड़ान भरी जाएगी और हम आशा करते हैं कि भारत के पारम्परिक आतिथ्यसत्कार के साथ हमारी अभिनव भावनाओं के अनूठे संयोजन से, हम अपने ग्राहकों को एक यादगार अनुभव करवा पाएंगे।”

समान सेवा विचारधाराओं वाले संस्थानों के साथ हमारे रिश्तों का लाभ लेते हुए, विस्तारा इन्टरलाइन सेल्स अनुबंधों तथा सिंगापुर एयरलाइन्स एवं सिल्कएयर जैसी कुछ अग्रणी अंतर्राष्ट्रीय विमानीसेवाओं समेत अन्य प्रतिभागियों के साथ पर भी काम कर रही है। इन भागीदारियों के कारण, जिनका अधिक ब्यौरा बाद में साझा किया जाएगा, हमारी प्रतिभागी विमानी सेवाओं के ग्राहकों की पहुंच उन क्षेत्रों में आसान हो पाएगी, जिन्हें विस्तारा द्वारा सेवा उपलब्ध करवाई जा रही होगी। इन भागीदारियों के अधिक विकसित होने पर क्लब विस्तारा के सदस्यों को अतिरिक्त लाभ मिल पाएंगे और हमारा मूल्य प्रोपोज़िशन और भी द्रढ़ होगा।

विस्तारा ने ताज समूह, भारत की सबसे बड़ी आतिथ्यसत्कार कंपनी के साथ भी रणनीतिक सहयोग की घोषणा की। हमारे परस्पर ग्राहकों के यात्रा अनुभव को और अच्छा करने के साझा उद्देश्य से, यह भागीदारी आगे जा कर गठबंधन भी सम्मिलित करेगी जिससे ताज इनर सर्किल (टीआइसी) तथा क्लब विस्तारा लोयल्टी प्रोग्राम के सदस्य भी लाभान्वित होंगे।

परिशिष्ट