दिसम्बर 23, 2014

टाइटन आइप्लस कर्मचारियों ने रिटेल अवॉर्ड्स 2014 में सम्मान हासिल किया

टाइटन आइप्लस, भारत की अग्रणी आइवेयर श्रृंखला ने प्रतिष्ठित टरेन (टीआरआरएआइएन) रिटेल अवॉर्ड्स 2014 में चोटी के दो पुरस्कार जीत लिए हैं। गोल्ड और सिल्वर के दोनों ही विजेता टाइटन आइप्लस के दिल्ली स्टोर से हैं-विकास मार्ग& से पंकज कुमार और अशोक विहार से अशोक बड़ोनी ने क्रमशः स्वर्ण एवं रजत पुरस्कार जीत लिए हैं। उन्होंने ये पुरस्कार, उत्कृष्ट ग्राहक सेवा की बदौलत हासिल किए। पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन चेन्नई में किया गया था।

टरेन का पूरा नाम है ट्रस्ट फोर रिटेलर्स एन्ड रिटेल असोशिएट्स ऑफ इन्डिया। टरेन पुरस्कार, वार्षिक रूप में दिए जाने वाले वे पुरस्कार हैं, जो अखिल भारतीय स्तर पर रिटेल (आधुनिक व पारंपरिक-दोनों ही प्रकार में) क्षएत्र में ग्राहकों की उत्कृष्ट सेवा की पहचान के रूप में दिए जाते हैं। रिटेल असोशिएट्स की सर्वोत्तम, निरंतर ग्राहक सेवा की कहानियों की पहचान करने के द्वारा, टरेन का उद्देश्य है कि भारत के रिटेल क्षेत्र में उत्कृष्ट ग्राहक सेवा केस स्टडी के रूप में मिसाल कायम की जा सके और मानदण्ड अंकित किए जा सकें।

समग्र देश की विभिन्न रिटेल कंपनियों से 3500 से भी अधिक प्रविष्टियां मिली थीं। 3500 में से 16 उम्मीदवारों को अंतिम चरण के लिए चुना गया जिसमें से 2 टाइटन आइप्लस के थे। दोनों ही विजेताओं की इसलिए पहचान की गई कि ग्राहक का संपूर्ण संतोष सुनिश्चित करने हेतु वे दोनों ही अपने दायरे से कुछ और कदम आगे चले तथा ग्राहकों की ज़रूरतों के लिए कुछ अभिनव हल उपलब्ध करवाए।

टाइटन प्लस की नज़र इसी बात पर जमी हुई है कि ग्राहकों की खुशी सुनिश्चित करने की संस्कृति द्रढ़मूल हो। मेक हार्ट्स बीट (एमएचबी) नामक एक आंतरिक ग्राहक अनुभव कार्यक्रम के ज़रिए इसे पूरी तरह लागू करने व विकसित करने, विभिन्न पहल की जाती हैं। देश भर के सभी स्टोर के कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया जाता है कि वे अपनी सेवाओं के माध्यम से ग्राहकों का दिल जीतें, उनकी अपेक्षा से कहीं आगे खरे उतरे और कॉर्पोरेट टीम के साथ ग्राहक संतुष्टि की कहानियां साझा करें। ग्राहकों के जन्मदिनों एवं वार्षिक तिथियों के अवसरों पर, टाइटन आइप्लस स्टोर की कोशिश रहती है कि वे वैयक्तिक रूप से ग्राहकों को शुभकामनाएं दें और उनके उस विशेष दिन को अविस्मरणीय बनाए।

एस रवि कान्त, टाइटन कंपनी के आइवेयर विभाग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी-ने कहा, “कंपनी के लिए यह गर्व भरे पल हैं कि टरेन एवॉर्ड्स 2014 जैसे राष्ट्रीय स्तर पर कंपनी को सराहा गया है। टाइटन आइप्लस सर्वश्रेष्ठ अनुभव करवाने हेतु प्रतिबद्ध है और जहां तक बात ग्राहक सेवा एवं उनके साथ व्यवहार की है, हमने अपने कर्मचारियों के लिए निश्चित प्रशिक्षण की व्यवस्था की हुई है। हमारे जिन दो कर्चमचारियों ने यह पुरस्कार जीता है, उन दोनों ही ने हमारे ग्राहकों की मदद हेतु अपऩी फर्ज़ से भी आगे जा कर काम किया है। यह एक सुंदर उदाहरण है कि कैसे ग्राहकों के लिए थोड़ा और परिश्रम करने से दीर्घ कालीन रिश्तों का निर्माण होता है। ग्राहकों के साथ हमारे रिश्तों में सुधार लाने तथा उन्हें बेहतर बनाने के हमारे प्रयास अनवरत रूप से जारी हैं और हम जारी रखेंगे।”