दिसम्बर 30, 2014

टाटा पावर मुंबई ट्रांसमिशन ने मनाया ‘दान उत्सव’

टाटा पावर दान उत्सव

मुंबई: टाटा पावर, भारत की सबसे विशाल एकीकृत विद्युत कंपनी, अपने परिचालन विस्तारों के आसपास बसने वाले समुदायों की वृद्धि और प्रगतिशील विकास को बढ़ावा दे कर समाज की सेवा करने की विचारधारा में पूरी द्रढ़ता से विश्वास करती है। अपनी इस प्रतिबद्धता का पुनरोच्चार करते हुए, टाटा पॉवर मुंबई ट्रांसमिशन कर्मचारियों ने ‘गूंज’ नामक एक गैरलाभकारी संगठन के साथ भागीदारी की और स्वेच्छा से ही ज़रूरतमंद लोगों तक अपनी सहायता बढ़ाते हुए ‘दान उत्सव’ का आयोजन किया, यह एक ऐसी पहल है जो लोगों को देने के लिए प्रोत्साहित करती है। ‘दान उत्सव’ के दौरान, टाटा पॉवर मुंबई ट्रांसमिशन के सभी कर्मचारियों ने बढ़चढ़ कर इसमें उत्साह लिया और ज़रूरतमंदों को दान दिया।

कर्मचारियों को स्वेच्छा से ही ऐसे काम करने के लिए प्रोत्साहित करके टाटा पॉवर, लोगों तथा उमदा इरादों को एक साथ ला कर के परिवर्तन की लहर का सृजन करती है। टाटा पॉवर के मुंबई ट्रांसमिशन के विविध विभागों के कर्मचारियों ने बड़े ही उत्साह से उमदा कारणों के लिए वस्ज्ञों, दवाइयां, धनराशि और खिलौनों का दान किया। टाटा पॉवर के मुंबई ट्रांसमिशन के कल्याण, बोरिवली, सालसेत्ते, कार्नेक, परेल तथा विक्रोली स्थित सभी विभागों के कर्मचारियों के द्वारा दान में दी गई चीज़ों से कुल 21 कार्टन भर कर सामग्री एकत्रित हुई।

इस पहल के विषय में बात करते हुए, अशोक सेठी, सीओओ&कार्यकारी निदेशक, टाटा पॉवर- ने कहा, “टाटा पॉवर निरंतर रूप से अपने समुदायों, पर्यावरण और हितधारकों की सुखाकारी के लिए काम करती है, यह एक ऐसी विचारधारा है जो सर जमशेतजी टाटा द्वारा डाली गई नींव से पनपी है।” हम अपने कर्मचारियों को प्रोत्साहित करते हैं कि वे अपना समय, कौशल तथा अन्य संसाधनों का इस्तेमाल समाज के कल्याण के लिए करे। उनकी द्रढ़मूल प्रतिबद्धता ने दान उत्सव को एक बड़ी ही सफलता दिलाई है। हमें प्रसन्नता है कि इससे सैंकड़ों लोग लाभान्वित हुए हैं, और मैं हमारे उन सभी स्वयंसेवकों का धन्यवाद अदा करता हूं अपना अपना योगदान देने के लिए।”

दान उत्सव का समापन समारोह बोरिवली विभाग में आयोजित किया गया था जहां प्रमुख के रूप में टाटा पॉवर के हाड ट्रांसमिशन वीके चौरी उपस्थित रहे थे। टाटा पॉवर का मानना है कि ऐसे कार्यक्रम, लोगों के जीवनों को अनेक प्रकार से अच्छा बनाते हैं। कंपनी हमेशा ऐसी परियोजनाएंहाथ में लेती है जिससे कि उसके समुदाय विकास पथ पर अग्रसर हों, और भविष्य में भी कंपनी इस प्रकार की पहल करना जारी ऱखेगी।