दिसम्बर 23, 2014

टाटा मोटर्स ने नयी नवेली बॉल्ट के लिए शुरू किया ऑनलाइन बुकिंग

टाटा मोटर्स की प्रस्तुति बॉल्ट

  • पहली ही बार मल्टि ड्राइवः स्पोर्ट, सिटी, इको मोड
  • बिलकुल नया रेवोट्रोन 1.2 टर्बोचार्ज्ड एमपीएफआइ पेट्रोल इंजन
  • बॉश द्वारा 9 वीं पीढ़ी के एबीएस द्वारा अत्यधिक सुरक्षा, कॉर्नर स्टेबिलिटी कन्ट्रोल और दो एयरबैग
  • अपने वर्ग में बेहतरीन स्पेस और सुविधा
  • हरमान द्वारा कनेक्टनेस्क्ट टचस्क्रीन इन्फोटेनमेन्ट

मुंबई: टाटा मोटर्स ने आज अपनी उस स्पोर्टी हेचबैक के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू किए जाने की घोषणा की जिसका इंतज़ार अरसे से किया जा रहा था, यात्री वाहन काफिले से आ रही नयी नवेली बॉल्ट का ऑनलाइन बुकिंग। ज़ेस्ट की सफलता के बाद, कंपनी के होराइज़ोनेक्स्ट से एक और जो नया वाहन कंपनी के काफिले में शामिल होने जा रहा है वो है बॉल्ट।

बॉल्ट-जैसे कि उसका नाम ही संकेत देता है गति का, यह उस अंदाज़ को व्यक्त करती है जो हमेशा जीतने का होता है, सबसे आगे रहने का होता है। ‘कॉन्फिडन्ट डायनेमिज़म’ की विचारधारा का निरूपण जिसमें पाया जाता है ऐसी बॉल्ट, डिज़ाइन, ड्राइव और कनेक्टिविटी के हिसाब से प्रतिस्पर्धा से मीलों मीलों आगे है और निश्चित तौर पर एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगी।

दबंग नया अंदाज़ और सुंदर देहाकृति वाली बॉल्ट, दर्शाती है इस बात को कि डिज़ाइन को ले कर टाटा मोटर्स की सोच कितनी आगे, आला है। बॉल्ट, टाटा मोटर्स के तीन डिज़ाइन स्टुडियो – पुणे (भारत), कोवेन्ट्री (युके) और तुरिन (इटली) के सर्वश्रेष्ठ विचारों का साकार रूप है। बॉल्ट में स्पेस बढ़िया है, सुविधा भी उत्तम प्रकार की है। इसमें एक खूबी है फोरवर्ड पाउन्सिंग स्टैन्स यानी कि यह जब स्थिर खड़ी है तब भी गति और पावर का अहसास कराती है। बाहर की ओर से देखते हुए लगता है कि एक विशाल हेचबैक है और फ्लोटिंग रूफ तथा ब्लैक सी पिलर, इस कार को और भी स्पोर्टी लूक देते हैं, इसके एयरोडायनेमिज़म को और बढ़ावा देते हैं।

कंपनी ने केवल इसके बाहरी दिखावे पर ही नहीं ध्यान केन्द्रित किया है, बल्की कार को बेहतरीन इन्टिरिअर भी दिया है जो इसे अपने वर्ग में अग्रसर होने की विशेषता बक्षता है। प्रीमियम क्रोम एम्बेलिशमेन्ट के कारण कोकपिट और भी अधिक खूबसुरत लगता है। इस कार का इन्फोटेनमेन्ट तथा एचवीएसी बेस्ट-इन-क्लास-अपने वर्ग में श्रेष्ठ अनुभव से रूबरू करवाता है और यही प्रसन्नता का मुख्य कारण बनता है।

बॉल्ट, पेट्रोल तथा डिज़ल – दोनों प्रकार में उपलब्ध होगी। पेट्रोल में, बॉल्ट इस सेगमेन्ट की सबसे पहली हेच है जो कि 1.2एल टर्बोचार्ज्ड मल्टि-प्वॉइंट फ्यूल इंजेक्शन (एमपीएफआइ) पेट्रोल इंजन, रेवोट्रोन 1.2टी, से युक्त है और बेस्ट-इन-क्लास 90 पीएस का महत्तम पावर तथा 140एनएम की पीक टोर्क से लैस है। सबसे पहली बार ही इसमें मल्टि ड्राइव की विशेषता भी देखने मिल रही हैः स्पोर्ट, सिटी, इको मोड जो कि रास्तों के आधार पर वाहन चलाने की अच्छी सहुलियत उपलब्ध करवाते हैं। डिज़ल प्रकार में पावरफुल 75पीएस इंजन है, जो 190एनएम अबाधित फ्लैट टोर्क देता है, ताकि आपको मिले पावर बिना रूकावट के ड्राइविंग करने का, दिल को खुश करने देने वाले ड्राइविंग का। इसकी एक और खूबी है जो इस विभाग की गाड़ियों में सबसे पहली है और वो है बॉश का 9वीं पीढ़ी का एबीएस, टूटनफूटन की द्दष्टि से इसे और भी दक्षता प्रदान करता है, कॉर्नर स्टैबिलिटी कन्ट्रॉल(सीएससी) भी इसमें है, ये दोनों ही बातें इसकी सुरक्षा विशेषता में इजाफा करती हैं।

तदुपरांत, टाटा मोटर्स ने, इस वर्ग का सबसे पहला टचस्क्रीन इन्फोटेनमेन्ट विकसित करने हेतु हरमन के साथ तथा अगली पीढ़ी के स्मार्ट फोन आधारित नेविगेशन-जो स्थल आधारित सेवाएं उपलब्ध करवाता है-विकसित करने के लिए मैपमायइन्डिया के साथ सहयोग किया हुआ है। ये तमाम तथा और भी खूबियां सुनिश्चित करेंगी कि ग्राहकों को बेजोड़ इन्फोटेनमेन्ट अनुभव मिले, इसके साथ ही, वे अपनी यात्रा के दौरान निजी जीवन तथा व्यावसायिक जीवन को सुचारु रूप से जोड़ते हुए संपूर्ण आनंद ले सकें।

ग्राहक यहां http://bookonline.tatamotors.com/भ्रमण करके तथा रू. 11,000 का भुगतान करके बॉल्ट बुक करवा सकते हैं।