दिसम्बर 23, 2014

टाटा मोटर्स ने मुंबई में बॉल्ट अरीना का लॉन्च घोषित किया

बॉल्ट अरीना की मुख्य विशेषताएं

  • टाटा मोटर्स की नयी नवेली हेचबैक बॉल्ट देखें सबसे पहले, लॉन्च से भी पहले
  • पंजीकरण करवाएं और अरीना में अपना बारकोड बैन्ड पाएं
  • रोचक प्रतिस्पर्धाओं द्वारा बॉल्ट टीम से जुड़ें और बॉल्ट जीतने का या बॉल्ट के अगले विडियो में दिख जाने का मौका पाएं
  • रेवोट्रोन चैलेन्ज उठाएं
  • गेमिंग कॉन्सोल में खेलें और प्वॉंइन्ट अर्जित करें
  • अरीना में बॉल्ट का ऑनलाइन बुकिंग शुरू

मुंबई: टाटा मोटर्स ने आज मुंबई में बॉल्ट अरीना लॉन्च किए जाने की घोषणा की। अपने ग्राहकों के साथ रचनात्मक रूप से जुड़ने की उम्मीद करते हुए कंपनी ने बॉल्ट अरीना हब खड़ा किया है, जो इस प्रकार का सर्व प्रथम और संवादात्मक हब है। यहां होने वाली विभिन्न प्रवृत्तियों में हिस्सा ले कर ग्राहक, टाटा मोटर्स की ओर से प्रस्तुत नयी स्पोर्टी हेचबैक बॉल्ट के बारे में सब जानकारी हासिल कर सकते हैं। अरीना हाल में मुंबई में खुला है और आगामी सप्ताहों में अन्य स्थानों पर भी जाएगा।

इस अवसर पर बात करते हुए टाटा मोटर्स के यात्री वाहन व्यापार इकाई के प्रेसिडन्ट मयंक पारीक ने कहा, “हमारी अदभुत स्पोर्टी हेचबैक बॉल्ट के आगामी लॉन्च के लिए हम तैयार हो रहे हैं और इसी सिलसिले में अपने ग्राहकों के साथ विभिन्न प्रवृत्तियां करने को ले कर अत्यंत रोमांचित हैं। हमारी होराइज़ोनेक्स्ट रणनीति पर आक्रामक रूप से ध्यान केन्द्रित करते हुए, बॉल्ट के साथ ही हमने बदलाव के दौर में कदम रखा है। जिन्होंने भी बॉल्ट का मूल्यांकन किया, उसकी काफी तारीफ की है और अब उसके बाद, बॉल्ट अरीना के ज़रिए बॉल्ट अपने ग्राहकों के और भी निकट आ रही है। हमारा ध्यान इस बात पर है कि ब्रान्ड लॉन्च होने से पहले ही ग्राहकों को एक ऐसा मंच उपलब्ध करवाया जाए जहां वे अपने ब्रान्ड के साथ अच्छे से घुलमिल जाएं।”

यह कार एक एक्शन-पैक्ड कार है और उसी प्रतीक को आगे बढ़ाते हुए, बॉल्ट अरीना, एक ऐसा प्रतीकात्मक स्थान तैयार किया गया है जो बॉल्ट की आक्रामक, युवा और तेज़तर्रार छवि को प्रतिध्वनित करता है। यह रंगस्थली है ऐसी पीढ़ी की है जिसमें ऊर्जा और आशा कूटकूट कर भरी हुई है, जो अपने हरेक पल को जीवन एवं आत्मविश्वास से सराबोर पल बनाती चलती है। उसकी यही भावना एक ऐसे अनुभव का सृजन करने प्रेरित करती है जिससे कि हरेक पल बना रहे व्यस्त और मस्त, उत्साह से लबालब, ऊर्जा से चमकता दमकता और इन सब से भी बढ़ कर, उस पल का हो अंदाज़ अपना, अनूठा, निराला!

बॉल्ट अरीना, 28 जनवरी तक इस शहर में रहेगा। उसे इस प्रकार से रचा गया है कि लॉन्च से पहले ही ग्राहकों में गाड़ी को जानने समझने की चाह जगे और उसके लिए बेहतर मौका भी मिले। चकाचौंध कर देने वाला रूप ले कर आयी हुई बॉल्ट, विभिन्न एन्गेजमेन्ट स्टेशनों के साथ डिस्प्ले में रखी जाएगी। अरीना की मुलाकात लेने वाले प्रत्येक ग्राहक को एक रोचक बार-कोडेड बैन्ड दिया जाएगा। ग्राहक इन बैन्ड को अपने नज़दीकी टाटा मोटर्स विक्रेताओं को दे कर, उसके आधार पर वे इसका टेस्ट ड्राइव ले सकेंगे और प्रतियोगिता का एक हिस्सा बन पाएंगे।

इस अरीना में संकेत आधारित खेल, रेवोट्रोन चैलेन्ज गेम और ऑगमेन्टेड रिआलिटी ऐप्लिकेशन जैसी ग्राहकों को प्रत्येक पल प्रवृत्त रखने वाली प्रवॉत्तियां की जाएंगी। गेमिंग के दौरान, ग्राहक एक दूसरे के साथ वेबकैम आधारित प्रणाली पर प्रतिस्पर्धा कर सकता है जो कि उपयोगकर्ता के लिए कन्ट्रोलर एवं वी (डब्लूआइआइ) प्रौद्योगिकी के ज़रिए नियंत्रण करना और संवाद करना संभव बनाता है। रेवोट्रोन चैलेन्ज गेम, टाटा मोटर्स–के नये पेट्रोल इंजन रेवोट्रोन 1.2टी और अपने विभाग के प्रथम, मल्टि-ड्राइव मोड –स्पोर्ट, इको और सिटी पर आधारित है जहां उपयोगकर्ता, या तो एक दूसरे के साथ खेलना पसंद कर सकते हैं या फिर चाहें तो कम्प्यूटर पर भी खेल सकते हैं। यह इंधन तथा गति के संयोजन पर आधारित है, जिसमें भिन्न भिन्न फ्यूल पिक-अप प्वॉइन्ट लगे हुए हैं।

बॉल्ट अरीना में एक और विशेष प्रतियोगिता चलाई जाएगी, जहां ग्राहक चुन सकता है कि प्रवेश करे और बॉल्ट जीतने का अवसर पाएं फिर एक लकी ड्रॉ के ज़रिए बॉल्ट के अगले विडियो में स्टार बनने का।

टाटा मोटर्स ने बॉल्ट अरीना को डिजिटल मंच पर भी प्रस्तुत किया है और ग्राहक इसके लिए boltarena.tatamotors.com. पर भ्रमण कर सकते हैं। ग्राहक बॉल्ट के तकनीकी स्पेसिफिकेशन्स, छवि गैलरी और बॉल्ट ड्राइव पर नवीतम रिव्यू समेत सभी जानकारियां हासिल कर पाएंगे। ग्राहकhttp://bookonline.tatamotors.com/. पर भ्रमण करके भी बॉल्ट अरीना का ऑनलाइन बुकिंग करवा सकते हैं

शहर तारीख स्थल
मुंबई 22वीं-25-वींदिसम्बर आर सिटी घाटकोपर और विविआना मोल, मुंबई
23वीं-24वींदिसम्बर मिलेनियम, महापे और पेनिन्स्युला कॉर्पोरेट पार्क
27वीं-28वीं दिसम्बर इन्फिनिटी मलाड
30वीं-31वींदिसम्बर लॉजिटेक पार्क और कमला मिल्स कम्पाउन्ड
3री-4थीजनवरी इनोर्बिट वाशी
6 वीं -7वींजनवरी टीसीएस हीरानंदानी औऱ बूमरेंग
10 वीं- 11वीं जनवरी ओबरोय मोल, गोरेगांव
13 वीं- 14वीं जनवरी टीसीएस नेप्च्युन, थाणे और सोलिटेर पार्क
15 वीं- 17वीं जनवरी इन्टरनैशनल ट्रावेल एन्ड टूरिज़म फेयर
17 वीं- 18वीं जनवरी मेक्सस भायंदर
20वीं- 21वीं जनवरी टीसीएस, अंधेरी
24वीं –25वींजनवरी फोनिक्स, कुर्ला