दिसम्बर 29, 2014

टाटा हाउसिंग ने सीएनबीसी आवाज़ रिअल एस्टेट अवॉर्ड्स 2014 में ‘बेस्ट टेक्नोलॉजिकल इनोवेशन इन द कन्स्यूमर अप्रोच’ जीत लिया है

राष्ट्रीय: टाटा हाउसिंग डेवेलपमेंट कंपनी (टाटा हाउसिंग), भारत की सबसे तेज़ गति से वृद्धि करने वाली रिअल एस्टेट कंपनी ने अपनी पुरस्कार विजय यात्रा जारी रखते हुए एक और पुरस्कार अपने नाम कर लिया है और वो है सीएनबीसी आवाज़ रिअल एस्टेट अवॉर्ड्स 2014 में ‘बेस्ट टेक्नोलॉजिकल इनोवेशन इन द कन्स्यूमर अप्रोच’ (ग्राहकलक्षी द्दष्टिकोण में श्रेष्ठ प्रौद्योगिकीय नवप्रवर्तन)। कंपनी को, नई दिल्ली के ताज पैलेस होटल में एनायत किया गया यह पुरस्कार कंपनी को इसलिए हासिल हुआ है कि, प्रौद्योगिकी के अभिनव इस्तेमाल द्वारा, कंपनी ने इस उद्योग में एक पहल करते हुए मकानों की ऑनलाइन बिक्री की शुरूआत की, (ऑनलाइन सेलिंग ऑफ होम्स) और कंपनी का यह कदम उसे उद्योग में इस क्षेत्र में पथप्रदर्शक बनाने वाला है।

इस अवसर पर बात करते हुए टाटा हाउसिंग के प्रबंध निदेशक&मुख्य कार्यकारी अधिकारी ब्रोतीन बैनर्जी ने कहा, “टाटा हाउसिंग में हम निरंतर रूप से प्रयत्नशील रहते हैं, प्रचलित तौर तरीकों से आगे रहने तथा नवप्रवर्तन की संस्कृति को कार्यरीति में ढ़ालने के लिए। उपभोक्ता को केन्द्रबिंदु मान कर चलने वाली कंपनी बनने की हमारी चाह है और इसी कारण, हमारे प्रयास व्यापार करने के, उपभोक्ता तक अनेकविध रास्तों से पहुंच बनाने की नई क्षितिजों को पहचानने के इर्दगिर्द के ही होते हैं और इस प्रकार से सुनिश्चित करते हैं कि इस उद्योग में हमारा नाम का अपना एक मकाम बना रहे। हमें यह पुरस्कार पाने की खुशी है और हम तकनीकी नवप्रवर्तन लाने के हमारे प्रयासों को जारी रखेंगे।”

विजेताओं का चयन 12,000 से भी अधिक परियोजनाओं में से किया गया और यह काम प्रतिष्ठित हस्तियों से बने निर्णायक मंडल ने किया जिसमें शामिल नाम हैं, केकी मिस्त्री, एचडीएफसी के उपाध्यक्ष & मुख्य कार्यकारी अधिकारी; किशोर बियानी, फ्यूचर ग्रूप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी; राजीव सभरवाल, आइसीआइसीआइ बैंक के कार्यकारी निदेशक अधिकारी; महिन्द्रा& महिन्द्रा के कार्यकारी निदेशक अरूण नंदा; एबीएम स्थपति के अल्ताफ मिलर; प्रानोन कंसल्टेंसी के अध्यक्ष प्रणय वकील; रिज़वी कॉलेज ऑफ आर्किटेक्ट के स्थापक आचार्य अख्तर चौहाण; डीएस हरीश & कं. के भागीदार अनिल हरीश और एज़ेडबी के भागीदार ज़िआ मोदी ।

सीएनबीसी आवाज़ रिअल एस्टेट अवॉर्ड्स 2014, भारत के रिएल एस्टेट क्षेत्र के सबसे बड़े व सबसे विश्वसनीय पुरस्कार हैं जिनका लक्ष्य उन परियोजनाओं की कद्र व कराहना करना है जिन्होंने खुद अपने ही लिए एक को सराहना है जो कि स्वयं अपनी छवि बनाते हैं, एक छाप छोड़ते हैं। ये विशिष्ट पुरस्कार उन कारोबारियों की न केवल पहचान करते हैं वरन् उनको सम्मानित भी करते हैं जिन्होंने रिअल एस्टेट उद्योग में ऐसा नवसृजन किया हो कि विश्व पटल पर भारत के विकास की छवि मुखरित हो उठी हो। इन पुरस्कारों के मानदंड बड़े ही कठोर तथा कड़ी पद्धतियों द्वारा चलित हैं, इसके साथ ही विस्तृत बहु-शहरीय निरीक्षण किया जाता है और निर्णायक मंडल की प्रक्रिया दो चरणों में बंटी हुई होती है। जो कि भारत की सर्वश्रेष्ठ, सर्वाधिक पसंद की जाने वाली परियोजनाओं तथा उनके पीछे खड़ी टीम को पहचानने का काम करती है।