दिसम्बर 29, 2014

टाटा ग्लोबल बेव्हरेजेज़ में वरिष्ठ नियुक्तियां

टाटा ग्लोबल बेवरिजेज़ (टीजीबी) ने घोषित किया कि सुशांत दास, रीजनल प्रमुख, भारत- का पद भार संभालेंगे। यह नियुक्ति तुरंत ही लागू होगी जो कि बैंगलूरू स्थित नहीं होंगे। वे संजीव सरीन का स्थान लेंगे, और संजीव सरीन को टाटा कॉफी का पदनामित मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाया गया है।

दास ने पिछले 14 सालों के दौरान संस्थान में, विभिन्न रणनीतिक औऱ परिचालन भूमिकाओं का सफलता से निर्वहन किया है। उनकी सबसे हालिया भूमिका, बतौर टीजीबी के वैश्विक ब्रान्ड निदेशक की थी। दास ने मुद्रा इन्स्टिट्यूट ऑफ कॉम्यूनिकेशन, अहमदाबाद (एमआइसीए-माइका) से अनुस्नातक पदवी हासिल की है और कटक की रैवेनशॉ युनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातक हैं।

कंपनी ने यह भी घोषित किया कि विक्रम ग्रोवर, टीजीबी के जल व्यापार के डिप्टी हेड का कार्यभार, तुरंत लागू असर से संभालेंगे और मुंबई स्थित नहीं होंगे। इसके उपरांत, ग्रोवर, पाकिस्तान तथा बांग्लादेश में टीजीबी के व्यापारों का समग्र जिम्मा भी निसंभालेंगे।

ग्रोवर ने 2010 में टीजीबी में प्रवेश किया तब से वे कंपनी के दक्षिण एशिया के मार्केटिंग हेड रहे हैं, और भारत के ब्रान्डयुक्त चाय व्यापार में कंपनी के लिए कुछेक उपलब्धियां भी हासिल की हैं। ग्रोवर ने, इन्डियन इन्स्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेन्ट, कोलकाता से एमबीए किया है और चंड़ीगढ़ की पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज से इंजीनियरिंग स्नातक की पदवी हासिल की है।