मार्च 25, 2017

विस्तारा ने लेह (लद्दाख) के लिए सेवाएं शुरू कीं

  • 25 मार्च 2017 से दिल्ली और लेह के बीच शनिवार तथा रविवार को सीधी सेवाएं
  • 10 मई, 2017 से इन्हें दैनिक उड़ानों में बदल दिया जाएगा

नई दिल्ली: विस्तारा, भारत के सर्वोत्तम पूर्ण सेवा वाहक, ने आज दिल्ली से लेह (लद्दाख) के शानदार खूबसूरत गंतव्य के लिए अपनी सेवाओं की शुरुआत की है। एयरलाइन 25 मार्च, 2017 से शनिवार और रविवार को दिल्ली और लेह के बीच सीधी उड़ानों का संचालन करेगी, तथा ग्रीष्म के चरम मौसम के दौरान, 10 मई, 2017 से इन उड़ानों की आवृत्ति में वृद्धि करते हुए इन्हें दैनिक आधार पर संचालित किया जाएगा। विस्तारा ने इस सेवा की शुरुआत के अवसर पर एक परंपरागत लद्दाखी लोकनृत्य प्रस्तुति का आयोजन किया गया, जिसे एक लद्दाखी समूह द्वारा दिल्ली टी3 के प्रस्थान क्षेत्र में प्रस्तुत किया गया, तथा ऐसा ही एक प्रदर्शन लेह हवाईअड्डे के आगमन क्षेत्र में भी आयोजित किया गया। विस्तारा ने इस उद्घाटन उड़ान के सभी यात्रियों को उपहार भी दिए।

परंपरागत लद्दाखी लोक नर्तक विस्तारा की पृष्ठभूमि में एक नृत्यमुद्रा प्रस्तुत कर रहे हैं

10,682 फीट की ऊंचाई पर स्थित, लेह का सुरम्य कुशोक बाकुला रिम्पोछे एयरपोर्ट दुनिया के सबसे ऊंचे हवाईअड्डों में से एक है, और यहां संचालन करने तथा उड़ान भरने के लिए खासतौर पर उपकरणों से लैस विमानों और खासतौर पर प्रशिक्षित विमानकर्मियों की आवश्यकता होती है। विस्तारा ने लेह आने-जाने के लिए अपने दो एयरबस ए320 विमानों को खासतौर पर तैयार किया है।

अपने तेजी से बढ़ते हुए नेटवर्क में लेह को शामिल करने के माध्यम से देश को जोड़ने की विस्तारा की प्रतिबद्धता के साथ-साथ एयरलाइंस द्वारा विश्राम तथा कारपोरेट क्षेत्र के यात्रियों के लिए अपनी पुरस्कार-विजेता सेवाएं उपलब्ध कराने की अभिवृत्ति भी अभिव्यक्त होती है। नए गंतव्यस्थल के लिए शुरुआत के अवसर पर बोलते हुए, विस्तारा ने सीईओ, फी टीक योह ने कहा, “लेह दुनियाभर के लाखों यात्रियों की भ्रमण सूची में शामिल है, जो इस इलाके की अनूठी संस्कृति और यहां के अद्भुत सुंदर भूदृश्यों का अनुभव करना चाहते हैं। “हम इस सुंदर गंतव्य को अपने नेटवर्क में शामिल करते हुए और यहां के निवासियों के लिए संपर्क सुविधा प्रदान करते हुए बेहद रोमांचित हैं। हम आश्वस्त हैं कि यह नया मार्ग हमारे ग्राहकों के लिए और प्रसन्नतादायक सिद्ध होगा, जो अब लेह के स्तब्धकारी सौंदर्य का साक्षात्कार कर सकेंगे जब वे विस्तारा के ‘नए अनुभव के साथ उड़ान’ भरेंगे। इसके अलावा, दिल्ली एयरपोर्ट के टी3 पर घरेलू तथा अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के सुविधाजनक समान-टर्मिनल-संपर्क के साथ, हमारी नई उड़ानें लेह की ओर और भी ज्यादा विदेशी पर्यटकों को आकृष्ट करेंगी।”

दिल्ली<> लेह (25 मार्च, 2017 तथा 9 मई, 2017 के बीच)
उड़ान संख्या मूल गंतव्य प्रस्थान आगमन आवर्तन
यूके701 दिल्ली लेह 0730 0910 शनिवार & रविवार
यूके 766 लेह दिल्ली 0945 1110 शनिवार & रविवार
दिल्ली<> लेह (10 मई, 2017 के प्रभाव से)
उड़ान संख्या मूल गंतव्य प्रस्थान आगमन आवर्तन
यूके 701 दिल्ली लेह 0730 0910 दैनिक
यूके 766 लेह दिल्ली 0945 1110 दैनिक

हालांकि विस्तारा को शुरू हुए दो वर्ष से कुछ ही अधिक समय हुआ है, इसने भारत भर में 19 गंतव्यस्थलों को सप्ताह में 500 से ज्यादा उड़ानों तथा 13 विमानों के एक बेड़े के माध्यम से अपने नेटवर्क में शामिल करते हुए तेजी से विस्तार किया है। 40 लाख से ज्यादा खुश ग्राहकों के लक्ष्य को पार करते हुए, विस्तारा अपने इस वायदे पर खरा उतरता है जो इसने अपने अपने लाखों यात्रियों को सहज ज्ञानयुक्त सेवा, सुलभ तथा वैयक्तिकृत उड़ान अनुभव प्रदान करने के लिए किया था, और इस माध्यम से देश में वायु-यातायात को पुनःपारिभाषित भी किया है।* एयरलाइन को हाल में पैसिफिक एरिया ट्रेवल राइटर्स एसोसिएशन (पीएटीडबल्यूए) द्वारा, एक विश्वप्रतिष्ठित यात्रा तथा पर्यटन आयोजन- आईटीबी, बर्लिन में “बेस्ट इमर्जिंग एयरलाइन” का पुरस्कार दिया गया।

विस्तारा उत्तरी भारत के छः अन्य गंतव्यस्थलों के लिए भी उड़ान भरते हैं जिनमें दिल्ली, जम्मू, श्रीनगर, अमृतसर, चंडीगढ़ तथा लखनऊ शामिल हैं।