अक्तूबर 05, 2017

विस्तारा ने आईएटीए ऑपरेशनल सुरक्षा ऑडिट को अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा मानकों के साथ पूरा किया

नई दिल्ली: भारत की बेहतरीन पूर्ण सेवा कैरियर और टाटा संस व सिंगापुर एयरलाइंस का संयुक्त उपक्रम, विस्तारा ने सफलतापूर्वक इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्टेशन एसोसिएशन (आईएटीए) ऑपरेशनल सुरक्षा ऑडिट को सफलतापूर्वक पूरा किया, जिससे यह दुनिया की सबसे सुरक्षित एयरलाइनों में से एक हो गयी है। यह ऑडिट, कारपोरेट संगठन तथा प्रबंधन, फ्लाइट परिचालन, परिचालन नियंत्रण, केबिन परिचालन, एयरक्राफ्ट इंजीनियरिंग व रखरखाव, ग्राउंड हैंडलिंग, कारगो परिचालन, तथा परिचालन सुरक्षा सहित परिचालन प्रबंधन तथा नियंत्रण प्रणालियों में बहुसंख्यक मापदंडों पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनुमोदित विमानन सुरक्षा मानकों के विस्तारा द्वारा अनुपालन की पुष्टि करती है। विस्तारा ने 25 सितम्बर 2017 को आईएटीए की आईओएसए रजिस्ट्री ज्वाइन की।

उपलब्धी पर टिप्पणी करते हुए, फी टेक योह, सीईओ, विस्तारा ने कहा, “विस्तारा में परिचालन उत्कृष्टता को बनाए रखना एक व्यापार अपेक्षा है जो हमारे डीएनए में शामिल है। सुरक्षा व संरक्षा, इसके सबसे महत्वपूर्ण पहलू हैं और इसलिए हम जो कुछ भी करते हैं उसमें ये हमारी उच्चतम प्राथमिकता होते हैं। तीन साल से कम समय की हमारी यात्रा के छोटे से समय में इस उपलब्धि को हासिल करना, हमारे लाखों ग्राहकों को सुरक्षित व अबाध उड़ान अनुभव प्रदान करने की हमारी का साक्ष्य है।”

विस्तारा की आईएटीए परिचालन सुरक्षा ऑडिट 28 अगस्त 2017 से 01 सितम्बर 2017 तक आयोजित की गयी थी। आईओएसए को पूरा करने वाले ऑपरेटरों की सूची में इस एयरलाइन के शामिल होने का अर्थ है वैश्विक विमानन उद्योग द्वारा विस्तारा को एक ऐसी सुरक्षित एयरलाइन के रूप में मान्यता देना जो कठोर अंतरराष्ट्रीय आवश्यकताओं को पूरा करती है। 2011 और 2015 के बीच आईओएसए के लिए कुल दुर्घटना दर, गैर-आईओएसए ऑपरेटरों की दर से 3.3 गुना कम थी।

अपनी अबाध व निजीकृत सेवाओं के साथ, भारत में यात्रियों के लिए विश्व स्तरीय यात्रा अनुभव प्रदान करते हुए विस्तारा ने भारतीय विमानन उद्योग के स्तर को ऊपर कर दिया है। तीन वर्षों से कम समय में छः मिलियन से अधिक खुश ग्राहकों को यात्रा कराने वाली विस्तारा भारत के अंदर 16 नए आधुनिकतम एयरबस ए320 एयरक्राफ्टों से 660 से अधिक साप्ताहिक उड़ानों के साथ 21 गंतव्यों के अपने नेटवर्क का विस्तार किया है। यह एयरलाइन भारत में वायु यात्रा को पुनःपरिभषित करते हुए लगातार बढ़ रही है और प्रशंसा बटोर रही है।