मई 24, 2017

विस्तारा ने प्रॉडक्ट समुन्नयन के साथ अपना पहला एयरबस ए320 हासिल किया, इसके #NotJustAnotherNeo कहते हैं

नेशनल: भारत का सर्वोत्तम फुल-सर्विस कैरियर विस्तारा ने आज अपने पहले एयरबस ए320नियो (नया इंजन विकल्प) के आपूर्ति की घोषणा यहां टॉलोस स्थित एयरबस के मुख्यालय में की, जो इस एयरलान के तेजी से विस्तार होते बेड़े का 14वां एयरक्राफ्ट होगा। ए320नियो के अत्याधुनिक तकनीकी खूबियों के अलावा, विस्तारा ने नए एयरक्राफ्ट में कई सारे प्रॉडक्ट समुन्नय लागू किए हैं ताकि ग्राहकों को और भी अधिक आनंदमय यात्रा अनुभव प्राप्त हो सके। विस्तारा के ए320नियो की विशेषताओं में शामिल है मूड लाइटिंग (पहली भारत में किसी एयरबस ए320 परिचालक के संदर्भ में), सीट के निचले और पिछले हिस्से में सुधार के साथ अधिक आरामदेह सीटिंग अनुभव, मुलायम कुशन और सभी तीनों केबिन श्रेणियों की नई सज्जा। एयरक्राफ्ट के निचले हिस्से में विस्तारा और एयरबस ए320नियो, दोनों के लोगो अंकित हैं, जो विस्तारा में पहली बार हुआ है।

ग्राहकों को एक अनोखा अनुभव प्रदान करने की प्रतिबद्धता के अंग के रूप में विस्तारा ने केबिन के अंदर कई सारी सवार्धित विशेषताएं शामिल की हैं। बिजनस क्लास केबिन के आंतरिक परिवेश से एयरलाइन ब्रांड कलर्स, बैंगनी और सुनहरे रंगों की आभा के साथ लक्जरी का अहसास टपकता है। चौड़े सीट बैक, मुलायम कुशन, उन्नत लिट्रेचर पॉकेट और मुलायम लेदर की अपहोल्स्टरी विमान के अंदर प्रीमियम एहसास का अनुभव कराता है। बैंगनी और सुनहरे रंगों की आभा एक्सक्लूसिव प्रीमियम इनोकॉमी केबिन तक विस्तारित है, जिसके साथ उन्नत सीट कुशन, मुलायम सीट लेदर, पुनर्सज्जित ऊंचाई और एक फोर-वे एडजस्टेबल हेडरेस्ट केबिन को आरामदेह बनाने के साथ-साथ स्टाइल का भी एहसास कराता है। नए एयरक्राफ्ट के इकोनॉमी क्लास को शांत ग्रे और गहरे बैंगनी रंग की स्कीम प्रदान की गई है, साथ में उन्नत कुशन वाली सीट जिसमें मुलायम लेदर और पैडेड हेड रेस्ट सपोर्ट दिए गए हैं।

केबिन में मूड लाइटिंग शामिल करते हुए विस्तारा ने एक भिन्न स्तर का नया एहसास दिलाया है। विस्तारा के ब्रांड कलर्स के अनुरूप फ्लाइट के विभिन्न फेज के लिए प्री-डिफाइंड लाइटिंग परिदृश्य में रंगों के सावधानीपूर्वक चयनित पैलेट हैं और केबिन के अंदर परिवेशी तथा समग्र एहसास को बढ़ाने के लिए डायनामिक ट्रांजिशन हैं। इसके आलावा, एयरलाइन ने नया बोर्डिंग और लैंडिंग म्यूजिक शुरू किया है जिसमें ब्लूज, जाज और सावधानी से चयनित सॉफ्ट रॉक इंस्ट्रुमेंटल्स हैं जो आधुनिक मानसिकता वाले विश्वयात्रियों और ग्लोबल सिटिजन के लिए एटमॉस्फेयरिक मूड लाइटिंग के अनुरूप माहौल पेश करता है।

प्रॉडक्ट समुन्नयन पर बोलते हुए विस्तारा के सीईओ फी टीक यो ने कहा, ‘उड्डयन व्यवसाय में हम लोगों को यातायात नहीं मुहैया करते बल्कि उन्हें यादगार उड़ान अनुभव भी प्रदान करते हैं। आज के पारखी हवाई यात्रियों के लिए ऐसे इन-फ्लाइट अनुभव दिया जाना अनिवार्य है जो उन्हें हर प्रकार से सुखद एहसास कराए। हमारे पहले ए320नियो के इंटीरियर में अपनाए गए बदलाव इसी सोच को दर्शाते हैं। शानदार लेदर अपहोल्स्टरी में नई डिजायन वाली सीटों और मूड लाइटिंग से लेकर जहाज के अंदर ताजा ब्रू की गई स्टारबक्स कॉफी के जायके तक की हर बारीकी पर हमने सावधानी से नजर रखा है जिससे विस्तारा हर संपर्क बिंदु पर सुखद एहसास प्रदान करता है।

‘ए320नियो परिचालन समुन्नयन के साथ-साथ एक्स्ट्रा पेलोड कैपेसिटी, बेहतरीन ईंधन किफायत, सुन्नत रेंज के साथ हमें कॉस्ट लीडरशिप में भी सक्षम बनाता है जो हमारी विकास नीति के अनुरूप है’, श्री यो ने कहा।

विस्तारा ने ए320नियो एयरक्राफ्ट को शक्ति देने के लिए सीएफएम इंटरनेशनल के उन्नत लीप-1ए इंजन को अपनाया है जिसमें कई सारी खूबियां हैं जैसे कि इसकी ईंधन दक्षता, विश्वसनीयता और परिचालन किफायत, जो इसे विस्तारा के बेड़े के लिए एक महत्वपूर्ण समुन्नयन सिद्ध करते हैं।

एयरबस ए320नियो एयरबस द्वारा दुनिया में सर्वाधिक बिकने वाला सिंगल-एजल एयरक्राफ्ट प्रॉडक्ट लाइन है, जिसमें कई सारी तकनीकी विशेषताएं हैं जो वैश्विक ग्राहक आधार को अद्वितीय दक्षता और आराम प्रदान करती हैं। साथ ही यह एक ईको-फ्रेंडली एयरक्राफ्ट है जिसमें ईंधन की खपत कम होती है, जिससे प्रतिएयरक्राफ्ट सालाना CO2 के उत्सर्जन में 900 टन की कमी आती है।

निर्बाध एवं व्यक्तिकृत सेवा उपलब्ध कराते हुए विस्तारा ने भारत में हवाई यात्रा को पुनर्परिभाषित कर आगे बढ़ना और सम्मान पाना जारी रखा है। दो साल की छोटी अवधि में विस्तारा भारत में अपने नेटवर्क का विस्तार 550 साप्ताहिक उड़ानों के साथ 19 गंतव्यों तक करते हुए चालीस लाख से अधिक संतुष्ट ग्राहकों को उड़ान सेवा प्रदान कर चुका है।