अक्तूबर 30, 2017

डबल डेली फ्लाइट्स के साथ दिल्ली और रांची के बीच विस्तारा द्वारा सीधी सेवा का शुभारंभ

भारत के सर्वोत्तम फुल-सर्विस कैरियर तथा टाटा संस एवं सिंगापुर एयरलाइंस के संयुक्त उपक्रम विस्तारा ने 29 अक्टूबर 2017 को डबल डेली फ्लाइट्स के साथ दिल्ली और रांची के बीच सीधी सेवा का शुभारंभ किया जिससे यह एयरलाइन के तेजी से विस्तारित होते नेटवर्क में पूर्वी भारत का पांचवां गंतव्य बना। दोनों शहरों के बीच विस्तारा डबल डेली डायरेक्ट फ्लाइट्स का संचालन करेगा जिससे यात्रियों को एक ही दिन में लौट कर आ सकने की सुविधा मिलेगी और ऐसी सेवा प्रदान करने विस्तारा एकमात्र फुल-सर्विस कैरियर होगा।

सुविधाजनक वन-स्टॉप फ्लाइट्स के साथ विस्तारा ने रांची को वाया-दिल्ली अनेक शहरों के साथ जोड़ा है जिनमें मुंबई, श्रीनगर, जम्मू, कोच्ची और हैदराबाद हैं। साथ ही, विस्तारा के दिल्ली में अत्याधुनिक टर्मिनल 3 से परिचालित होने के कारण यात्रियों को T3 का बेहतरीन अनुभव प्राप्त होता है और साथ ही दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों से आने-जाने वालों को समान-टर्मिनल कनेक्शन की निर्बाध सुविधा का लाभ भी मिलेगा।

3 करोड़ से अधिक लोगों की निवास भूमि और देश के 40 प्रतिशत प्राकृतिक संसाधनों की भूमि झारखंड को भारत के खनन राजधानी माना जाता है और यहां इस्पात (स्टील), सीमेंट, रबड़ और टेक्सटाइल सहित अनेक उद्योग स्थापित हैं। राज्य के प्राकृतिक सौंदर्य के साथ-साथ इसकी विशाल विकास क्षमता ने इसकी राजधानी रांची को व्यावसायिक यात्रियों और छुट्टियां बिताने वाले लोगों के लिए विस्तारा के नेटवर्क का एक उपयुक्त गंतव्य बना डाला है।

इस सेवा की शुरुआत पर टिप्पणी करते हुए विस्तारा के चीफ स्ट्रैटजी एवं कॉमर्शियल ऑफिसर संजीव कपूर ने कहा, ‘अपने नेटवर्क में रांची को शामिल कर हम बेहद खुश हैं और अग्रणी कॉन्सेप्ट्स एवं सेवा के नए मानक स्थापित करते हुए हम झारखंड के नागरिकों के लिए एक बेहतरीन उड़ान अनुभव पेश करते हैं। विस्तारा द्वारा इस शहर और राष्ट्रीय राजधानी के बीच डबल डेली डायरेक्ट फ्लाइट्स की शुरुआत की गई है जो मार्केट के लिए हमारी मजबूत प्रतिबद्धता को दर्शाता है और हमें विश्वास है कि बहुत सारे व्यावसायिक यात्री और सामान्य टूरिस्ट रांची आने-जाने के लिए अपने इस पसंदीदा एयरलाइन की उड़ान का आनंद लेंगे।’

दिल्ली और रांची के बीच फ्लाइट के शेड्यूल जो 29 अक्टूबर 2017 से प्रभावी हैं:

दिल्ली से रांची
फ्लाइट संख्या कहां से कहां तक प्रस्थान आगमन फ्रीक्वेंसी
यूके 751 दिल्ली T3 रांची 0640 घंटे 0820 घंटे रोजाना
यूके 733 दिल्ली T3 रांची 1800 घंटे 1940 घंटे रोजाना
रांची से दिल्ली
फ्लाइट संख्या कहां से कहां तक प्रस्थान आगमन फ्रीक्वेंसी
यूके 752 रांची दिल्ली T3 0855 घंटे 1100 घंटे रोजाना
यूके 734 रांची दिल्ली T3 2015 घंटे 2210 घंटे रोजाना

 

विस्तारा ने परिवर्तन की सुई को आगे बढ़ाया है और प्रॉडक्ट एवं सेवाओं में इनोवेशन के साथ भारत में हवाई यात्रा को पुनर्परिभाषित किया है। लजीज खान-पान, टाटा और सिंगापुर एयरलाइंस के मानदंड के अनुसार प्रशिक्षित केबिन क्रू की त्रुटिरहित सेवा, स्टाइलिश इंटीरियर्स और शानदार एंबिएंस के वाले ब्रांड न्यू एयरक्राफ्ट के साथ विस्तारा द्वारा विशिष्ट मूल्य प्रदायन किया जाता है और यह भारत में यात्रा के लिए यात्रियों का सबसे बेहतरीन विकल्प बन गया है।

तीन साल से कम की अवधि में 16 एयरबस A320 एयरक्राफ्टों के साथ विस्तारा भारत में अपने नेटवर्क का विस्तार 660 साप्ताहिक उड़ानों के साथ 21 गंतव्यों तक करते हुए साठ लाख से अधिक संतुष्ट ग्राहकों को उड़ान सेवा प्रदान कर चुका है। विस्तारा भारत की पहली और एकमात्र एयरलाइन है जिसने प्रीमियम ईकोनॉमी क्लास और वैल्यू-बेस्ड फ्रीक्वेंट फ्लायर प्रोग्राम पेश किया है। भारत में हवाई यात्रा को पुनर्परिभषित करते हुए एयरलाइन ने अपना विकास करना और सम्मान अर्जित करना जारी रखा है।