अक्तूबर 25, 2017

विस्तारा ने कारपोरेट ग्राहकों के लिए झंझट मुक्त उड़ान देने के लिए डिजाइन किए गए विस्तारा कारपोरेट फ्लायर की शुरुआत की

  • बढ़ा हुआ केबिन बैगेज अलाउंस
  • बिना शुल्क एक्टिज पंक्ति सहित पसंदीदा सीटिंग
  • कॉम्पलिमेंटरी प्राथमिकता चेक-इन, बोर्डिंग और बैगेज हैंडलिंग*
  • कॉम्पलिमेंटरी विस्तारा फ्लाई अर्ली (उसी दिन की पहले की फ्लाइट में)*

नई दिल्ली: भारत की बेहतरीन एयरलाइन विस्तारा ने आज विस्तारा कारपोरेट फ्लायर की शुरुआत की जो एक ऐसा प्रोग्राम है जिसके अंतर्गत यह एयरलाइन अपने कारपोरेट ग्राहकों की बिजनेस यात्रा को झंझट मुक्त बनाने के लिए अनेक लाभ डिजाइन करके प्रदान करती है। यह विशिष्ट प्रोग्राम उन सभी योग्य ग्राहकों को उपलब्ध होगा जो विस्तारा के कारपोरेट भाड़ों पर यात्रा करेंगे, जो कि यात्रा की श्रेणी के मुक्त होगा।

विस्तारा कारपोरेट फ्लायर के साथ सभी योग्य ग्राहक कॉम्पलिमेंटरी कैरी-ऑन प्लस लाभों का आनंद लेंगे, जो उनको ओवरहेड बिन में जाने वाले बड़े केबिन बैग के लिए 12 किलो के बड़े केबिन बैगेज का अलाउंस देगा (जो कि 7 किलो की आम सीमा से 70 प्रतिशत अधिक है), जिसके साथ लैपटॉप जैसे छोटे आइटम शामिल हैं जिनको केबिन में सीट के नीचे फिट किया जा सकता है। यह भारत में किसी भी एयरलाइन के लिए अभी तक का सबसे उदार मुफ्त केबिन बैगेज है। इकोनॉमी क्लास में यात्रा करने वाले कारपोरेट ग्राहक एक्जिट पंक्ति सीटों का चयन कर सकेंगे जो उनको अधिक लेग-रूम देगास जिससे कि बेहतर ऑन-बोर्ड आराम सुनिश्चित होगा। इसके अलावा, इकोनॉमी क्लास में यात्रा करने वाले विस्तारा के शीर्ष 100 कारपोरेट क्लाएंट को सारे विस्तार नेटवर्क में कॉम्पलिमेंटरी प्राथमिकता चेक-इन, बैगेज हैंडलिंग और बोर्डिंग दिया जाएगा, और वे उसी दिन के कॉम्पलिमेंटरी अर्ली फ्लाइट के विकल्प को चुन सकते हैं अगर वे उस फ्लाइट के प्रस्थान से 45 मिनट पहले आ जाए (उपलब्धता होने पर) जो विस्तारा फ्लाई अर्ली प्रोग्राम के अंतर्गत होगा।

ये सारे लाभ, कारपोरेट ग्राहक होने के दूसरे लाभों के अतिरिक्त हासिल होते हैं, जिसमें विशेष भाड़ा तथा बुकिंग के मुफ्त बदलाव व निरस्तीकरण शामिल हैं।

इस प्रोग्राम को जारी करने के अवसर पर बोलते हुए, संडीव कपूर, मुख्य रणनीति व वाणिज्यिक अधिकारी, विस्तारा ने कहा, “हम ‘जमीनी योद्धाओं’ के लिए अधिक उदार केबिन बैगेज अलाउंस तथा अधिक झंझट मुक्त व आरामदायक अनुभव का अर्थ समझते हैं, आज के फ्रीक्वेंट बिजनेस यात्री जो हमारे क्रू जितनी ही यात्रा करते हैं, अपनी यात्रा के बीच दोनो सिरों पर समय को लेकर काफी दबाव में रहते हैं। जब वे मात्र एक अतिरिक्त जूते के जोड़े, थोड़े अतिरिक्त दस्तावेजों या थोड़े से काम की जरूरत के सामान के लिए अपने बैग को चेक-इन करते हैं और ऑन बोर्ड काम करने के लिए उनको साथ नहीं रख पाते हैं और एयरपोर्ट से जल्दी ना निकल पाने में असफल होते हैं तो हम उनकी निराशा को समझ सकते हैं। इकोनॉमी क्लास में यात्रा करते हुए, हम काम करने के लिए थोड़े से अतिरिक्त स्थान या आराम की, या उनका काम जल्दी समाप्त हो जाने पर बस पहले वाली उड़ान को लेने की उनकी इच्छा को समझते हैं। हमारे बुनियादी मूल्यों में एक यह है कि हम ‘सहज विचारशील’ बने, इसलिए हम छोटे-छोटे विवरणों पर काम करना चाहते हैं जिससे कि यह सुनिश्चित हो कि हमारे कारपोरेट ग्राहक जब विस्तारा के साथ उड़ें तो हर बार झंझट मुक्त रहें।”

हर कारोपरेट क्लाइंट को एक कोड दिया जाएगा जो उनके ई-टिकट व बोर्डिंग पास पर प्रिंट होगा, जो विस्तारा स्टाफ को उनको पहचानने में मददगार होगा जिससे कि उनको एयरपोर्ट पर ये लाभ दिए जा सकें। शीर्ष 100 कारपोरेट क्लाइंट्स के लिए अतिरिक्त विशिष्ट कोड होंगे। विस्तारा कारपोरेट फ्लायर प्रोग्राम, कारपोरेट भाडो़ं पर बुक किए गए ग्राहकों के लिए सभी विस्तारा उड़ानों पर उपलब्ध हैं और गैर-कारपोरेट भाड़ों या सेल/प्रोमो भाड़ों पर उपलब्ध नहीं हैं।

तीन से कम वर्षों की छोटी सी अवधि में विस्तार ने अपने नेटवर्क को 21 गंतव्यों के साथ 660 साप्ताहिक उड़ानों तक फैला कर व 16 एयरबस ए320 एयरक्राफ्ट के फ्लीट के माध्यम से अब तक छः मिलियन से अधिक खुश ग्राहकों को उड़ान का अनुभव दिया है। यह एयरलाइन भारत में वायु यात्रा को पुनःपरिभषित करते हुए लगातार बढ़ रही है और प्रशंसा बटोर रही है।

* विस्तारा शीर्ष 100 कारपोरेट क्लाएंट्स के लिए विशिष्ट लाभों को दर्शाता है