अगस्त 08, 2017

टाइटन अमेजन के साथ यूएस बाजार में प्रवेश कर रही है

इस ब्रांड की विश्वस्तरीय नवाचार तथा पुरस्कार विजेता डिजाइनें अब अमेजन ग्लोबल सेलिंग प्रोग्राम के अंतर्गत Amazon.com पर उपलब्ध होंगी

बेंगालुरू: अमेजन के भारत मे बिक्री के तरीके के रूपांतरण के विजन के अनुरूप, अमेजन ने आज प्रतिष्ठित भारतीय जीवनशैली ब्रांड टाइटन के साथ साझीदारी की घोषणा की। 30+ देशों में उपलब्ध तथा विश्वस्तरीय नवाचार व पुरस्कार विजेता डिजाइनों के लिए विख्यात, टाइटन की अमेजन के साथ की यह साझीदारी उनको यूएस बाजार में दाखिल होने में और अमेजन के अंतरराष्ट्रीय स्तर के व्यापक व निष्ठावान उपभोक्ता आधार तक पहुंचने में सहायता करेगी।

इस साझीदारी के अंतर्गत अमेजन अपने ग्लोबल सेलिंग प्रोग्राम के माध्यम से टाइटन को अपनी घड़ियों की विशाल श्रंखला को यूएस में Amazon.com पर विभिन्न जातियों के लाखों वैश्विक ग्राहकों और अंततः दूसरे अमेजन बाजार स्थलों तक पहुंचान में सक्षम करेगी। टाइटन ने एज जैसे अंतरराष्ट्रीय रूप से पहचाने जाने वाले पुरस्कार-विजेता उत्पादों के साथ अपने मूल तथा फास्ट्रैक व रागा जैसे सेगमेंट फोकस वाले ब्रांडों के नवाचार और उपभोक्ता भावना को सतत रूप से बनाए रखा है, जो कि दुनिया में ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय है। घड़ियों को अलावा, टाइटन फास्ट्रैक एसेसरीज का व्यापक श्रंखला को भी जारी करेगी और आगे भविष्य में अपने मजबूत उत्पाद पोर्टफोलियो से अमेजन के वैश्विक बाजार में अतिरिक्त उत्पादों को जोड़ने की योजना रखती है। इस साझीदारी के माध्यम से टाइटन की घड़ियां अब विदेश स्थित लाखों अमेजन ग्राहकों को आसानी से उपलब्ध होंगी, जो कि ब्रांड को मजबूती देगा और उस प्रामाणिकता पर जोर देगा जिसके लिए टाइटन हमेशा खरी रहती है।

इस साझीदारी पर अपने विचारों को साझा करते हुए, एस रविकांत, सीईओ, घड़ी व एसेसरीज, टाइटन कंपनी ने कहा, “दुनिया में कहीं ना कही हर तीसरे सेकंड पर एक टाइटन घड़ी खरीदी जा रही है। जबकि यह टाइटन की लोकप्रियता का प्रदर्शन करता है, यह हमारी सीमाओं के विस्तार के लिए हमको आगे ले जा रहा है। टाइटन के 30+ विभिन्न देशों में विस्तृत 7,000 से रिटेल स्टोर्स और 200 मिलियन से ग्राहक हैं। लेकिन वैश्विक मांग के उत्तर मुखी होने के साथ टाइटन पश्चिम मुखी है; अमेजन के ग्लोबल सेलिंग प्रोग्राम के माध्यम से यूएस में हमारा प्रवेश हमें अमरीकी बाजार तक सीधी पहुंच प्रदान करता है। हम अमेजन के साथ साझीदारी करके बहुत खुश हैं और हमें विश्वास है कि इस साझीदारी के माध्यम से हम अपने मुख्यधारा ऑनलाइन वैश्विक उपभोक्ताओं को उनके पैसों का मूल्य प्रदान करने में सक्षम होंगे।

“भारत के सबसे अधिक पहचाने व पसंद किए जाने वाले ब्रांडों में से एक टाइटन का साथ पा कर हम प्रसन्न हैं और वैश्विक उपभोक्ताओं तक अभूतपूर्व पहुंच का प्रस्ताव करके इस ब्रांड की प्रगति को तेज करने में सहायता करने के लिए उत्साहित हैं। इस प्रोग्राम के माध्यम से हम टाइटन को एक एंड-टू-एंड समाधान प्रदान करेंगे तथा इस ब्रांड को वैश्विक उपभोक्ताओं के बीच गुणवत्तापरक भारतीय उत्पादों के लिए उभरती भूख को पूरा करने में सहायता करेंगे। 2015 में अपनी शुरुआत के समय से हमारा ग्लोबल सेलिंग प्रोग्राम कई गुना बढ़ गया है और हमे खुशी है कि यह प्रोग्राम उभरती कंपनियों के साथ-साथ टाइटन जैसे प्रतिष्ठित भारतीय ब्रांडों को हजारों, लाखों अमेजन ग्राहकों के विशाल आधार तक पहुंच के अवसर का लाभ दे रहा है,” गोपाल पिल्लई, जीएम व निदेशक, सेलर सर्विस, अमेजन इंडिया।

टाइटन कंपनी ने 1984 में अंतरराष्ट्रीय स्टाइलिंग के साथ भविष्योन्मुख क्वार्ट्ज प्रौद्योगिकी को जारी करके भारतीय घड़ी बाजार में आमूलचूल परिवर्तन कर दिया था। हल्की व किफायती, रुझान के अनुरूप व चिक सोनाटा व फास्ट्रैक घड़ियों को जारी करने के साथ टाइटन ने भारतीय घड़ी बाजार को पूरी तरह से रूपांतरित कर दिया।  दुनिया के पांचवे सबसे एकीकृत अपने ब्रांड की घड़ी के निर्माता, टाइटन ने तनिश्क का निर्माण भी किया है जो कि पिछले कुछ वर्षों से अग्रणी ज्वेलरी ब्रांड है। टाइटन ने टाइटन आई+ के माध्यम से आईवियर के बाजार में भी प्रवेश किया है जिसमें अंतिम उपभोक्ताओं को विभेदित उत्पाद के विभिन्न प्रकार पेश किए जा रहे हैं। टाइटन कंपनी ने पिछले तीन दशकों में नवाचार व डिजाइन की सहायता से, ग्राहक केन्द्रीयता पर मजबूती से फोकस करके खुद को भारत की सबसे बड़ी जीवनशैली कंपनी में रूपांतरित कर लिया है। विश्वस्तरीय नवाचार व पुरस्कार विजेता डिजाइनों के लिए विश्व में विख्यात टाइटन अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर व्यापक उपभोक्ता तक पहुंच बनाने के लिए अमेजन के साथ साझीदारी कर रही है।

मई 2015 में जारी अमेजन का ग्लोबल सेलिंग प्रोग्राम उद्यमियों, एसएमई, विनिर्माताओं सहित सभी भारतीय विक्रेताओं के साथ-साथ बडे़ ब्रांडों को उनके उत्पादों को दुनिया के सभी उपभोक्ता को उनके उत्पादों को बेचने के लिए आसान, सुविधाजनक व सरल पहुंच प्रदान करता है। पिछले साल की तुलना में इस प्रोग्राम में सेलर आधार में 70 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जिसमें इस प्लेटफार्म पर कुल 23,000 से अधिक भारतीय सेलर अमेजन के 10 ग्लोबल बाजारों पर वर्तमान समय में बिक्री कर रहे हैं। यह प्रोग्राम अमेजिंग, लॉजिस्टिक्स, कर सलाह तथा रेमिटेंस के साथ सेलरों को सहायता सहित एंड-टू-एंड समाधान का व्यापक सूट प्रदान करता है। अमेजन के ग्लोबल बाजार स्थलों पर 65 मिलियन से अधिक भारतीय उत्पाद सूचीबद्ध हैं, ग्लोबल सेल्स ने लोकप्रिय भारतीय उत्पादों की अनेक श्रेणियों को विस्तार दिया है।

ग्लोबल सेलिंग प्रोग्राम के अंतर्गत, सेलरों को प्रक्रियाओं को स्पष्ट रूप से समझने में सहायता के लिए अमेजन की वेबसाइट पर विभिन्न अंतरराष्ट्रीय कर व कस्टम प्रक्रियाओं पर सामग्री उपलब्ध है। स्थानीय देश की रुचि व पसंद के साथ सेलर को खुद को परिचित करने में सक्षम करने के लिए तथा प्रासंगिक सेक्शन जारी करने के लिए अमेजन की ग्लोबल सेलिंग टीम सेलर्स को विभिन्न देशों में मांग के पैटर्न को समझने में भी सहायता करती है। इस टीम ने सेलर्स को यह मार्गदर्शन भी दिया है कि वे किस तरह से प्रत्येक बाजार में अपने उत्पादों की खोज को बेहतर कर सकते हैं। इनमें से कुछ में डील्स को चलाने, इन प्लेटफार्म पर विज्ञापन चलाने और विभिन्न बाजारों पर अपनी लिस्टिंग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया चैनलों के उपयोग पर मार्गदर्शन शामिल हैं।

इस ई-कॉमर्स उद्यम ने विभिन्न श्रेणियों में उत्पादों के प्रभावशाली संग्रह को जारी किया है जिसमें बिबा, फैब इंडिया,  चंद्रिका, हिमालया, मान्यवर,  अमूल, लिबर्टी तथा ऑर्गैनिक जैसे विशाल भारतीय ब्रांड शामिल हैं।