नवम्बर 27, 2017

पैनक्रिएटिक कैंसर में टाटा ट्रस्ट क्लिनिकल फेलोशिप

पैनक्रिएटिक कैंसर सर्जरी में क्लिनिकल फेलो के पद के लिए योग्य उमीदवारों से आवेदन आमंत्रित। यह फेलोशिप टाटा मेमोरियल सेंटर की सहभागिता में टाटा ट्रस्ट द्वारा ऐसे सर्जनों के लिए प्रायोजित किया गया है जो न केवल जटिल पैनक्रिएटिक कैंसर सर्जरी में आगे सीखने और अपना अनुभव विस्तार के लिए प्रतिबद्ध हैं बल्कि वे पैनक्रिएटिक कैंसर तथा अन्य पैनक्रिएटिक ट्यूमर्स के बहुविषयक प्रबंधन में भी रुचि रखते हैं।

टाटा मेमोरियल सेंटर हर साल बड़ी संख्या में पैनक्रिएटिक कैंसर के मरीजों का इलाज करते हैं और भारत में यह पैनक्रिएटिक कैंसर सर्जरी की एक विशालतम संख्या वाला सेंटर है। TMH की सर्जरी टीम हर साल लगभग 150 पैनक्रिएटिक रिसेक्शन संपन्न करती है। यह फेलोशिप सक्षम फेलो को TMH और ACTREC के अनुभवी क्लिनिकल टीम के अनुभव से लाभ उठाने और पैनक्रिएटिक कैंसर के क्लिनिकल प्रबंधन पर काम करने और साथ ही क्लिनिकल रिसर्च प्रॉजेक्ट के लिए जिम्मेदार होने तथा रिसर्च मेथोडोलॉजी सीखने का अनोखा अवसर प्रदान करता है।

अवधिः अधिकतम एक साल।

योग्यता: 35 वर्ष से कम आयु, MCh /DNB सर्जिकल ऑन्कोलॉजी या MCh / DNB GI सर्जरी अथवा MS जेनरल सर्जरी और साथ में HPB सर्जरी में 3 साल का अनुभव फेलोशिप

इमॉल्युमेंट्स: 12 महीने तक रु.100,000 प्रति माह

फेलोशिप के लक्ष्य & उद्देश्य
यह एक वर्षीय फेलोशिप प्रोग्राम है जो ऐसे अभ्यर्थियों के लिए उपलब्ध है जो एडवांस्ड पैनक्रिएटिक सर्जरी और क्लिनिकल पैनक्रियाज कैंसर रिसर्च में अतिरिक्त प्रशिक्षण हासिल करना चाहते हों। फेलोशिप का समग्र लक्ष्य है अकैडमिक सर्जिकल ऑन्कोलॉजिस्ट विकसित और तैयार करना जिनकी रुचि एडवांस्ड पैनक्रिएटिक कैंसर सर्जरी में हो और साथ ही 1 या 2 क्लिनिकल रूप प्रासंगिक रिसर्च मुद्दों का समाधान करना जो टाटा मेमोरियल सेंटर की क्लिनिकल टीम द्वारा उपयुक्त समझे जाएं।

प्रोग्राम के समापन पर फेलो:

  1. मिनिमली इनवैसिव टेक्नीक तथा नई तकनीक पर प्रमुख बल देते हुए पैनक्रिएटिक सर्जरी के प्री एवं पोस्ट-ऑपरेटिव मैनेजमेंट में ऑपरेटिव टेक्नीक तथा क्लिनिकल कौशल विकसित और समुन्नत करेंगे।
  2. मल्टी-डिसिप्लिनरी डेडिकेटेड पैनक्रियाज ट्यूमर टीम के साथ काम करेंगे।
  3. फेलोशिप के विषय क्षेत्र से संबंधित क्लिनिकल रिसर्च प्रॉजेक्ट्स विकसित और संचालित करेंगे। मल्टीस्क्रिप्ट प्रीपरेशन, पोस्टर प्रीपरेशन, ओरल प्रेजेंटेशन तथा/अथवा बुक चैप्टर प्रीपरेशन अपेक्षित है।

टाटा ट्रस्ट एजुकेशन ग्रांट पर अधिक जानकारी यहां पाएं: http://tatatrusts.org/article/inside/education-grants