सितम्बर 18, 2017

टाटा हाउसिंग ने प्रोजेक्ट मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट इंडिया पुरस्कार 2017 में प्रोजेक्ट ऑफ दी इयर जीता

मिस्ट वह पहला प्रोजेक्ट है जो हिमाचल प्रदेश में आरईआरए के अंतर्गत पंजीकृत हुआ है

राष्ट्रीय: भारत की अग्रणी रियल इस्टेट विकास कंपनी टाटा हाउसिंग ने प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट (पीएमआई) इंडिया पुरस्कार 2017 में प्रोजेक्ट ऑफ दी इयर खिताब जीता। इस पुरस्कार को मिस्ट को दिया गया जो कि टाटा हाउसिंग और इंपैक्ट प्रोजेक्ट्स के बीच का संयुक्त उपक्रम है और जो बायोफिलिक आर्किटेक्चर का उपयोग करते हुए भारत का पहला आवासीय विकास है।

पीएमआई इंडिया पुरस्कार में प्रोजेक्ट ऑफ दी इयर, प्रोजेक्ट ऑफ दी इयर – कॉन्ट्रीब्यूशन टू द कम्युनिटी और प्रोजेक्ट ऑफ दी इयर – एनजीओ जैसी श्रेणियां शामिल हैं। पीएमआई इंडिया की प्रोजेक्ट ऑफ दी इयर पुरस्कार श्रेणी सहमत समय सीमा, जटिलता औऱ निर्धारित बजट में प्रोजेक्ट पूरा करने के साथ-साथ उस प्रोजेक्ट की शुरुआत के इरादे के लाभों को हासिल करने के लिए प्रोजेक्ट मैनेजरों के प्रयासों को सम्मानित करती है। पीएमआई इंडिया पुरस्कार प्रोग्राम एक III चरण की मूल्यांकन प्रक्रिया है जिसे पांच महीनों में पूरा किया जाता है और विजेताओं को प्रोजेक्ट मैनेजमेंट नेशनल कॉन्फ्रेंस में घोषित किया जाता है।

इस पुरस्कार को हासिल करते हुए ब्रोतिन बनर्जी, एमडी व सीईओ, टाटा हाउसिंग ने कहा, “मिस्ट टाटा हाउसिंग के अनुकरणीय प्रदर्शन और प्रोजेक्ट मैनेजमेंट अभ्यासों का प्रतीक है और इस पुरस्कार के लिए प्रोजेक्ट मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट द्वारा सम्मानित किये जाने पर हम बहुत रोमांचित हैं। विश्व स्तरीय अनुभव देने के हमारे सतत प्रयास में हम अपने घर के खरीदारों को ना केवल सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता परक प्रोजेक्ट्स देकर बल्कि निर्माण अभ्यासों में सर्वश्रेष्ठ प्रदान करके हमारे निर्माण कर्मियों के कौशलों को बेहतर करके भी रीयल इस्टेट इकोसिस्टम में मूल्यवर्धन करने का लक्ष्य रखते हैं।”

यह पुरस्कार, सहमत समय सीमा, जटिलता और निर्धारित बजट में सफलतापूर्वक पूरा करने के साथ-साथ प्रोजेक्ट की शुरुआत के समय निर्धारित लाभों को हासिल करने के लिए प्रोजेक्ट मैनेजमेंट संगठनों के प्रयासों को सम्मानित करता है।