नवम्बर 13, 2017

टाटा कम्युनिकेशन्स ने ब्राज़ील में उभरते बाजारों तक पहुंच बनाई

इंटरप्राइस और कैरियर्स अब टाटा कम्युनिकेशन्स के ग्लोबल नेटवर्क और सीब्रास-1 का उपयोग करते हुए लातिन अमरीका से कनेक्ट हो सकते हैं

मुंबई, भारत: टाटा कम्युनिकेशन्स, नेटवर्क, क्लाउड और सिक्योरिटी सेवाओं की एक अग्रणी प्रदाता ने ब्राजील में विस्तार किया है, जिससे न्यूयार्क, लंदन, मुंबई और सिंगापुर जैसी अंतरराष्ट्रीय वित्तीय राजधानियों के साथ लातिन अमरीका की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के साथ कनेक्ट किया है। नए सीब्रास-1 केबिल सिस्टम के साथ टाटा कम्युनिकेशन्स के वैश्विक नेटवर्क को लिंक करते हुए, कंपनी अपनी उभरते बाजारों की विशेषज्ञता और डिजिटल रूपांतरण क्षमता दक्षताओं को ब्राजील तथा शेष लातिन अमरीका की आर्थिक वृद्धि के सपोर्ट में लगाएगी।

ब्राज़ील दुनिया का नवां और लातिन अमरीका का सबसे बड़ा आईटी बाज़ार है। इस देश में आईटी निवेश में इस साल 6.7 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान है जो कि दुनिया की वृद्धि का दोगुना है1। सीब्रास-1 में महत्वपूर्ण क्षमता की खरीदारी में इसके निवेश के माध्यम से तथा इसे टाटा कम्युनिकेशन्स के ग्लोबल नेटवर्कके साथ कनेक्ट करते हुए कंपनी ब्राजील के इंटरप्राइसों और कैरियरों की बढ़ती डिजिटल मांग को पूरा करने में सक्षम हुई है। इसके अलावा, टाटा कम्युनिकेशन्स की कनेक्टिविटी, क्लाउड, सुरक्षा, मोबिलिटी और सहयोग सेवाओं की पूरी श्रंखला, जो इसके ग्लोबल नेटवर्क के साथ अंडरपिन है, जिसे ब्राजील में परिचालन कर रही बहुराष्ट्रीय कारपोरेशनों द्वारा अपनाया जा सकता है, जिससे पूरी दुनिया में उनेक डिजिटल रूपांतरण को तेज किया जा सकता है।

टाटा कम्युनिकेशन्स का लातिन अमरीका में विस्तार इसकी ग्लोबल वृद्धि रणनीति का हिस्सा है। यह विकसित बाजारों तथा उच्च वृद्धि वाले उभरते बाजारों के बीच सफल परिचालन की प्रौद्योगिकीय बाधाओं से पार पाने में बहुराष्ट्रीय इंटरप्राइसों को सक्षम करने के कंपनी के 15 बरसों के अनुभव पर निर्मित है।

सीब्रास-1 टाटा कम्युनिकेशन्स के वॉल, एनजे सबसी केबिल लैंडिंग स्टेशन पर उतरता है, जिससे मियामी, एफएल के आसपास के भारी भीड़ वाले मार्गों से बचाता है, और इसके कारण यह न्यूयार्क शहर तथा साओ पाउलो के वित्तीय हबों के बीच सबसे सीधा लिंक देता है। वॉल, एनजे अब टाटा कम्युनिकेशन्स के पूर्ण स्वामित्व वाले नेटवर्क पर इंटरप्राइसों तथा कैरियरों को ना सिर्फ लातिन अमरीका के बीच बल्कि लंदन व सारी दुनिया व मध्य पूर्व व एशिया के उभरते बाजारों के साथ अबाध कनेक्शन देते हैं। इससे उत्तरी अमरीका, यूरोप, मध्य पूर्व तथा एशिया को ब्राजील में और ब्राजीली व्यवसायों को अंतरराष्ट्रीय होने में विस्तार के लिए बिजनेस की बाधाओं में कमीं आती है।

&Ldquo;ब्राजील में हमारा विस्तार हमारी क्षमताओं पर सतत निर्माण और हमारे ग्राहकों की बढ़ती विश्वव्यापी डेटा मांग को पूरा करने की हमारी प्रतिबद्धता का हिस्सा है,” टाटा कम्युनिकेशंस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और अमेरिकास के हेड ने कहा। वित्तीय सेवाओं, प्रौद्योगिकी तथा विनिर्माण जैसे क्षेत्रों में लगातार बदलते वातावरण में उत्तरजीविता और प्रगति के लिए, इंटरप्राइस क्लाउड, मोबिलिटी तथा इंटरनेट ऑफ थिंग्स को अपना रहे हैं। वैश्विक स्तर पर सुरक्षित, भरोसेमंद, सुपरफास्ट कनेक्टिविटी, इस डिजिटल रूपांतरण की नींव है। सीब्रास-1, हमारे ग्लोबल नेटवर्क और क्लाउड सक्षम सेवाओं जैसे आईजेडओ™ हाइब्रिड वैन और आईजेडओ™ एसडीवैन के शक्तिशाली संयोजन का अर्थ है कि हम अब लातिन अमरीका और आगे के व्यवसायों को उनकी प्रगति की आकांक्षाओं को पूरा करने देने में पहले से बेहतर तरीके से अवस्थित हैं।”

ब्रायन वॉशबर्न, प्रैक्टिस लीडर, ओवम ने कहा, “ओवम ब्राजील के आईटी क्षेत्र में सतत वृद्धि पर निगाह रखती है और क्लाउड सेवाओं जैसे मुख्य क्षेत्रों में व्यापक विस्तार देखती है। सीब्रास-1 के अलावा टाटा कम्युनिकेशन्स का ग्लोबल नेटवर्क अमेरिकास के सबसे बडे़ शहरों तथा दुनिया के बीच लिंक को मजबूत करता है। यह नया लिंक कंपनी की सेवाओं को मजबूत करता है तथा उन तक पहुंचता है ऐर इंटरप्राइस ग्राहकों को व वैश्विक साझीदारों को लाभ देता है।”

टाटा कम्युनिकेशन्स दुनिया की एकमात्र पूर्ण स्वामित्व वाले सबसी नेटवर्क का स्वामी है जो पूरे विश्व में है। इस नेटवर्क में 2,10,000 किमी का टेरेस्ट्रियल फाइबर और 5,00,000 किमी सबसी फाइबर है, जो लोगों तथा व्यवसायों को 240 देशों व क्षेत्रों में पहुचने में सक्षम करता है। आज, दुनिया का 25 प्रतिशत से अधिक इंटरनेट रूट टाटा कम्युनिकेशन्स के नेटवर्क से होकर गुजरता है।

1 आईडीसी के साथ साझीदारी में ब्राजीलियन एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर कंपनीज (एबीईएस)