दिसम्बर 19, 2016

टाटा कॉफी द्वारा वियतनाम में अत्याधुनिक फ्रीज-ड्रायड कॉफी संयंत्र की स्थापना की घोषणा

राष्ट्रीय: टाटा कॉफी ने आज 5,000 एमटी प्रति वर्ष की संस्थापित क्षमता के साथ वियतनाम में अत्याधुनिक फ्रीज-ड्रायड कॉफी संयंत्र की स्थापना की घोषणा की। इस कदम से प्रीमियम इंस्टैंट कॉफी सेग्मेंट में टाटा कॉफी की स्थिति मजबूत होगी। कंपनी ने विभेदन, प्रीमियमीकरण और ग्राहक उन्मुखता पर बल देखर कॉफी क्वालिटी वैल्यू चेन (मूल्य श्रृंखला) में आगे बढ़ने की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति की है।

थेनी, तमिलनाडु के अपने संयंत्र में फ्रीज-ड्रायड कॉफी के उत्पादन में टाटा कॉफी ने मजबूत विशेषज्ञता हासिल कर रखी है जो विभिन्न रुचियों के आधार पर कस्टमाइज्ड मिश्रण तैयार करता है। फ्रीज-ड्रायड कॉफी प्रीमियम इंस्टैंट कॉफी सेग्मेंट का दुनिया भर में तेजी से विकास करने वाला सेग्मेंट है। दुनिया भर में कॉफी के कुल उपभोग का 20 प्रतिशत इंस्टैंट कॉफी का हिस्सा है और इसमें फ्रीज-ड्रायड कॉफी सर्वाधिक प्रीमियम है।

वियतनाम का यह संयत्र फ्रीज-ड्रायड कॉफी के नए उत्पाद सम्मिश्र के साथ टाटा कॉफी के दुनिया भर में फैले ग्राहकों की सेवा करेगा।  टाटा कॉफी के मैनेजिंग डायरेक्टर संजीव सरीन ने कहा, टाटा कॉफी ने अपने फ्रीज-ड्रायड इंस्टैंट कॉफी के व्यवसाय में सतत प्रगति की है जो अब इंस्टैंट कॉफी पोर्टफोलियो में 20 प्रतिशत की हिस्सेदारी रखता है। यह कदम विभेदन, प्रीमियमीकरण और ग्राहक उन्मुखता पर बल देने की कंपनी की नीति के अनुरूप है। क्वालिटी, प्रॉसेस सुधार, टिकाऊपन और ग्राहक को समझने की प्रवृत्ति के प्रति हमारी प्रतिबद्धता इस बाजार में हमारी संवृद्धि में मदद करती है। रोबस्टा कॉफी का सबसे बड़ा उत्पादन क्षेत्र होने के अलावा वियतनाम एक आकर्षक व्यवसाय माहौल उपलब्ध कराता है। यह संयंत्र हमें अपनी वैश्विक उपस्थिति को बढ़ाने में भी मदद करेगा।'