अक्तूबर 16, 2017

चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर के रूप में लेस्ली थंग (Leslie Thng) की नियुक्ति

नई दिल्ली: टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस के संयुक्त उपक्रम और भारत के सर्वश्रेष्ठ फुल-सर्विस करियर विस्तारा ने 16 अक्टूबर 2017 से चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर के रूप में लेस्ली थंग (Leslie Thng) के नियुक्त होने की घोषणा की। मि. थंग फी टीक योह की जगह लेंगे जो वरिष्ठ नियुक्ति के साथ सिंगापुर एयरलाइंस में वापस लौट गए हैं। एयरलाइन के नए CEO के रूप में मि. थंग की नियुक्ति भारत सरकार और नियामक प्राधिकारों की आवश्यक स्वीकृति हासिल करने के बाद हुई है।

विस्तारा जॉइन करने से पहले मि. थंग बजट एविएशन होल्डिंग्स (BAH, सिंगापुर एयरलाइंस होल्डिंग कंपनी) में चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर के रूप में काम करते थे।

‘विस्तारा जॉइन कर मुझे प्रसन्नता हो रही है जिसने भारत में हवाई यात्रा के अनुभव को बदलकर रख दिया है और भारतीय उड्डयन उद्योग में सर्विस एक्सीलेंस के क्षेत्र में नए मानक स्थापित करने में ख्याति प्राप्त की है,’ मि. थंग ने कहा। ‘मुझे फी टीक योह के काम को आगे बढ़ाने और विस्तारा की शानदार टीम के साथ काम करने का सुअवसर मिलेगा, ऐसी मेरी अपेक्षा है। उम्मीद है मुझे ग्राहकों सहित सभी हितधारकों का सहयोग प्राप्त होगा ताकि मैं विस्तारा को उसकी संवृद्धि और विकास के अगले चरण की ओर ले जा सकूं,' उन्होंने कहा।

SIA में 1999 में अपनी करियर की शुरुआत करने और इस एयरलाइन में अनेक सीनियर पदों पर काम करते हुए श्री थंग ने महत्वपूर्ण लीडरशिप अनुभव अर्जित किए हैं और उनके पास अंतर्राष्ट्रीय बाजारों तथा विभिन्न व्यवसायों में उड्डयन क्षेत्र का गहरा ज्ञान है। बजट एविएशन होल्डिंग्स में चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर नियुक्त होने से पहले वह सिल्कएयर के चीफ एक्जीक्यूटिव थे। श्री थंग ने नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर से बिजनस एडमिनिस्ट्रेशन में बैचलर डिग्री (ऑनर्स) हासिल की है।