सितम्बर 22, 2015

टाटा आई-शक्ति बेसन विश्व रिकॉर्ड तोड़ेगा; अंधेरीचा राजा गणपति को 8.5 टन बेसन लड्डू समर्पित

  • श्रद्धालुओं को ‘महा प्रसाद’ के वितरण तथा इस अवसर को गरिमा प्रदान करने के लिए अभिनेत्री रवीना टंडन उपस्थित रहीं
  • टाटा आई-शक्ति बेसन ‘महा लड्डू’ का वजन 8,645किग्रा था जिसकी ऊंचाई छः फीट से अधिक थी

मुंबई: टाटा आई-शक्ति बेसन ने आज अंधेरीचा राजा गणेश पंडाल में गणेश चतुर्थी उत्सव के विशेष अवसर पर ‘विश्व के सबसे बड़े लड्डू’ को समर्पित किया। 8,645किग्रा वजन तथा छः फीट से अधिक ऊंचाई वाले इस महा समर्पण को देखना आंखे फाड़ने जैसा अनुभव था जो कि मुंबई के सबसे लोकप्रिय उत्सव गणेश चतुर्थी के अवसर पर किया गया। यह महा लड्डू भगवान गणेश के लिए बेहतरीन समर्पण रहा, जिनको मिठाई व व्यंजन बहुत प्रिय हैं, इस बार अंधेरीचा राजा के लिए यह एक उपलब्धि वर्ष भी था, जो कि अपनी 50वीं वर्षगांठ मना रहा था।

मुंबई में अंधेरीचा राजा गणपति पंडाल में अमित श्रीधरन (बाएं), हेड, दाल व्यवसाय, टाटा केमिकल्स के साथ अभिनेत्री रवीना टंडन
कम तेल सोखने वाले टाटा आई-शक्ति बेसन द्वारा इस अवसर के लिए विशेष रूप से बनाए गए इस महा लड्डू को टाटा आई-शक्ति द्वारा विशेष रूप से चुने गए 35 खानसामों तथा 7 सुपरवाइज़रों की टीम ने पांच दिनों में तैयार किया था। दुनिया के सबसे बड़े लड्डूको बनाने के लक्ष्य के साथ, टाटा आई-शक्ति बेसन महा लड्डू को 4,250 किग्रा चीनी, 4,000 किग्रा टाटा आई-शक्ति कम तेल सोखने वाले बेसन, 3,000 किलो घी, 35 किलो इलायची से बनाया गया था, जिसकी ऊंचाई छः फीट थी। धात्विक कोटिंग के साथ विशेष रूप से निर्मित खाद्य ग्रेड वाले स्टेनलेस स्टील कटोरे में रखे इस महा लड्डू ने पास खड़े होने वाले कितने ही लोगों को आश्चर्य से भर दिया। यह लड्डू एक ढ़ंके हुए ट्रक में लाया गया था और इसे इसी स्थान पर बनाया गया था तथा सभी ओर से लगे एयकंडीशनरों की सहायता से साफ सफाई व सुरक्षा को सुनिश्चित किया गया था। अपने लड्डू व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध उत्सव की सच्ची भावना के साथ, इस महा लड्डू को अभिनेत्री रवीना टंडन द्वारा भगवान गणेश को अर्पित किया गया तथा बाद में इसे श्रद्धालुओं में वितरित किया गया।

टाटा आई-शक्ति बेसन महा लड्डू पहल के अवसर पर बोलते हुए अमित श्रीधरन, हेड, दाल व्यवसाय, टाटा केमिकल्स ने कहा, “टाटा आई-शक्ति में हम विश्व के इस सबसे बड़े लड्डू को भगवान गणेश व उनके श्रद्धालुओं को समर्पित करके अत्यधिक सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह पहली बार है कि जब हम इतने बड़े स्तर पर कोई पहल कर रहे हैं और यह विशाल लड्डू इस वर्ष अंधेरीचा राजा पंडाल में आने वाले हर शख्स द्वारा चखा जाएगा। सामान्य बेसन की तुलना में टाटा आई-शक्ति बेसन, कम तेल सोखता है और 100 प्रतिशत शुद्ध बिना पॉलिश वाली चना दालसे निर्मित होता है। यह इसे पकोड़े और मिठाइयों जैसे स्नैक्स के लिए हमारा पसंदीदा चुनाव बनाता है। टाटा आई-शक्ति टीम को मुंबईकरों को इस जीवंत भेंट को प्रस्तुत करते हुए अत्यधिक उत्साह का एहसास हो रहा है तथा हम सभी को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं देना चाहते हैं।”

इस अवसर पर बोलत हुए अभिनेत्री रवीना टंडन ने कहा, “गणेशोत्सव खुशी और उत्सव का समय है और विश्व के सबसे बड़े लड्डूसे इस शुभ अवसर को मनाने से बेहतर और क्या हो सकता है! 8,645 किग्रा के टाटा आई-शक्ति टीम के इस अविश्वसनीय करतब ने संभवतः पिछले सभी विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और मैं उनको उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती हूँ। टाटा आई-शक्ति की इस पहल से जुड़ कर मुझे खुशी हुई है, जो एक ऐसा ब्रांड है जो कम तेल सोखने वाले बेसन जैसे स्वस्थ उत्पाद प्रस्तुत करता है, जो कि बदलती जीवन शैली तथा उपभोक्ताओं की पसंद के अनुसार है। एक उपभोक्ता के रूप में मैं स्वास्थ्य को लेकर बहुत जागरुक रहती हूँ और बाज़ार में उपलब्ध केवल सर्वश्रेष्ठ उत्पादों को ही चुनती हूँ।”

मुंबईकरों को चिर प्रतीक्षित गणपति उत्सव के लिए आमंत्रित करके, टाटा आई-शक्ति एक विशिष्ट प्रतियोगिता आयोजित कर रहा है जिसमें श्रद्धालु #MahaLadoo तथा #TataIshakti का उपयोग करते हुए मजेदार कैप्शन लिख कर रोमांचक उपहार जीत सकते हैं।

पूरे देश में उपलब्ध टाटा आई-शक्ति पॉलिश रहित दालों तथा बेसनकी श्रेणी में राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्ध पहला ब्रांड है। पोषण पर जबरदस्त ध्यान केन्द्रित करते हुए, यह ब्रांड उच्च प्रोटीन प्रदान करता है तथा किसी भी तरह की कृत्रिम पॉलिश प्रक्रिया से नहीं गुजरता है। कम तेल सोखने वाला बेसन जो 100 प्रतिशत बिना पॉलिश वाली चना दालों से निर्मित है, प्राकृतिक रूप से बाज़ार में उपलब्ध सामान्य बेसन की तुलना में आपके स्नैक्स में कम तेल सोखता है। यह ब्रांड दालों तथा इसके पोषणों को संरक्षित रखने के लिए विशेष देखभाल करता है, जो उपभोक्ताओं को प्रीमियम उत्पादों की डिलेवरी सुनिश्चित करता है।