अक्तूबर 07, 2015

टाटा केमिकल्स ने प्रस्तुत किया टाटा संपन्नताकि रोज़ाना के पोषक आहार उपलब्ध करवाए जाएं

यह अंब्रेला ब्रांड, कंपनी का वर्तमान एवं भावि आहार पोर्टफोलियो संभालेगा

राष्ट्रीयः टाटा केमिकल्स (टीसीएल), अनेक कारोबारों वाली वैश्विक कंपनी का केन्द्रबिन्दु है - एलआइएफईः एल-लिविंग, आइ-इन्डस्ट्री और एफई-फार्म इसेन्शल्स। कंपनी ने ग्राहक उत्पाद व्यापार के तहत एक नया ब्रांड टाटा संपन्न प्रस्तुत किए जाने की घोषणा की। पोषण की प्रति दिन की ज़रूरतें, खाद्यान्न उत्पादों के माध्यम से पूरी किए जाने पर ध्यान केन्द्रित करते हुए की गई नयी प्रस्तुति टाटा संपन्न, अंब्रेला ब्रांड होगा और यह कंपनी के वर्तमान तथा भविष्य के खाद्यान्न पोर्टफोलियो को संभालेगा, जिसमें बिना पॉलिश वाली हाइ-प्रोटीन दालें और कम तेल सोखने वाला तथा 100 प्रतिशत चना दाल से बनाया जाने वाला बेसन भी शामिल है।

खाद्यान्न श्रेणी में अपने पदचिह्नों को विस्तार देने के विचार से, ग्राहक उत्पाद व्यापार ने एक रणनीति अपनायी है कि रोज़मर्रा के, पोषण देने वाले खाद्यान्न स्वादिष्ट और असली उपलब्ध करवाए जाए, जिससे कि गृहलक्ष्मियों की उस ज़रूरत को पूरा किया जा सके जो उनकी अपने परिवार वालों को ले कर होती है। वे लगातार इस कोशिश में रहती हैं कि स्वाद में बिना कोई समझौता किए अपने परिजनों को संपूर्ण आहार परोसे। निराले पोषक लाभों के साथ, खाने ले लिए लालायित कर पाने का सामर्थ्य, कड़े स्रोत स्थान और प्रक्रियाओं के साथ टाटा संपन्न उत्पाद, उत्पाद की प्राकृतिक अच्छाई को बरकरार रख कर के, श्रेष्ठतम गुणवत्ता तथा अव्वल कक्षा के स्वाद पहुंचाएंगे।

"संपन्न" एक हिन्दी शब्द है, जिसका अर्थ होता है 'समृद्ध बनाया हुआ, धनी, संपूर्ण' और ब्रांड का जो उद्देश्य है कि हर रोज़ के खाने में थोड़ा और पोषण हो- इसको भी अच्छे से व्यक्त करता है। इसे हरे पश्र्चाद्भू में बिठाया गया है जो उत्पाद की शुद्धता और असलीपन की अच्छाई का प्रतीक है, सृजनात्मक तत्व, उत्पाद के रिपैकेजिंग को पूर्ण बनाते हैं। इसकी रचना डीएमए यल्लो वर्क्स एवं लीओ बर्नेट द्वारा की गई है।

इस नवरचना पर, रीचा अरोरा, मुख्य परिचालन अधिकारी, ग्राहक उत्पाद व्यापार, टीसीएल -ने बताया कि, "टाटा संपन्न प्रस्तुत किए जाने की घोषणा करने की हमें खुशी है, जो इस बात पर ध्यान केन्द्रित करेगा कि भारतीय थालीमें परोसे जाने वाले हर रोज़ के खाद्यान्न पोषक हो, क्योंकि ये चीज़ें अनेक प्रकार के ग्राहकों तक स्वास्थ्य तथा सुखाकारी पहुंचाना संभव बनाते हैं। खाद्यान्न श्रेणी में हम जब विस्तार कर रहे हैं तो हमने पाया कि एक एसी नयी पहचान रतने की ज़रूरत है जो समग्र श्रेणी को अपने में समाहित करे। टाटा संपन्न का अर्थ है गुणवत्ता, असलियत और स्वस्थ जीवन के लिए इसका पोषम मूल्य भी काफी ऊंचा है। हमारे उत्पादों के ज़रिए, हमारा उद्देश्य है कि रह रोज़ के भोजन को थोड़े औऱ पोषण तथा आनंद से समृद्ध बनाया जाए।"

टाटा संपन्न ने एक नया संवाद अभियान ";गुडनेस की शुरूआत" भी जारी किया है, ताकि इसके लिए जिन बातों को केन्द्र में रखा गया है और जो फायदे हैं वे बताये जाए। सके। टाटा संपन्न का मानना है कि प्राकृतिक अच्छाई ही स्वस्थ, संतुलित जीवन के मार्ग पर चलने का तरीका है । प्राप्ति से ले कर प्रक्रिया और पैकेजिंग तक, ब्रांड न केवल श्रेष्ठ उत्पाद का चयन करता है, अपितु सुनिश्चित भी करता है कि ये उत्पाद रसोईघर तक बिल्कुल उसी स्वरूप में पहुंचे, जिस स्वरूप में कुदरत ने इन्हें बनाया है।