टाटा कॉफी

टाटा कॉफी उच्च गुणवत्ता की ग्रीन बीन और इंस्टैंट कॉफी का उत्पादन करने वाली दुनिया की एक सबसे बड़ी कॉफी कंपनी है।

टाटा कॉफी

धारणीयता और गुणवत्ता पर मजबूती से जोर देते हुए टाटा कॉफी दुनिया भर के कॉफी प्रेमियों के लिए कॉफी की हर प्याली में आनंदपूर्ण अनुभव का रस घोलते हैं। कंपनी का करोबार अपने ग्रीन बीन के आनंदपूर्ण रोस्टर के साथ उत्तर अमेरिका, यूरोप, मध्य पूर्व और पूर्वी एशिया जैसे दुनिया के प्रमुख बाजारों तक फैला है। पूर्वी एशिया, यूरोप और मध्य पूर्व में मजबूत उपस्थिति के साथ इसका इंस्टैंट कॉफी व्यवसाय रूस और अफ्रीका में अग्रणी रूप से फैला है।

टाटा कॉफी की अनुषंगी ऐट ओ क्लॉक कॉफी कंपनी अमेरिका की स्ट्रॉन्ग रोस्ट और ग्राउण्ड कॉफी कंपनी है। टाटा कॉफी टाटा स्टारबक्स जेवी को रोस्ट और ग्राउंड कॉफी की आपूर्ति करने वाली विशिष्ट कंपनी है। टाटा कॉफी बेवरीजेज के साथ मिलकर यह टाटा कॉफी ग्रांड का उत्पादन भी करती है।

व्यापार के क्षेत्र

दक्षिण भारत में कूर्ग, हासन, चिकमंगलूर और वलपराई के 8,000 हेक्टेयर भूमि में फैले अपने बागानों में यह कंपनी तैयार छांव में उगाई गई, धूप में सुखाई गई और हाथ से चुनी गई 10,000 मिट्रिक टन कॉफी का उत्पादन करती है। ये कॉफी रेनफॉरेस्ट अलायंस, यूटीजेड और एसए8000 प्रमाणित हैं। सतर्क, सुसंगत और धारणीय कार्यव्यवहार कॉफी के बेहतरीन बीजों का उत्पादन सुनिश्चित करते हैं जिससे इस क्षेत्र में जायकेदार वाश्ड अरैबिका, वाश्ड रोबस्टा और मॉनसून कॉफी का उत्पादन होता है।

नवीकरणीय ऊर्जा पर चलने वाले कंपनी के इंस्टैंट कॉफी उत्पादन केन्द्र 8,400 मीट्रिक टन स्प्रे, ऐग्लोमिरेटेड और फ्रीज ड्राइड कॉफी का उत्पादन करते हैं। ये संयंत्र 100 प्रतिशत निर्यात उन्मुख संयंत्र हैं और ये ISO 9001, ISO 22000, SA 8000, OHSAS 18000, ISO 14001, हलाल, कोशर, FSSAI, BIS, तथा BRC & IFS प्रमाणित हैं। ये उत्पाद एक समान गुणवत्ता और ब्रांड, प्राइवेट लेबल तथा दुनिया भर के वितरकों की मांग और पसंद के अनुसार ब्लेंड प्रोफाइल मुहैया करते हैं।

अपने रेनफॉरेस्ट अलायंस-प्रमाणित बागानों में कॉफी के अलावा कंपनी 1,000 मीट्रिक टन मिर्च और 6,000 मीट्रिक टन चाय का उत्पादन करती है। एक अग्रणी आतिथ्य ब्रांड प्लांटेशन ट्रेल्स पारखी ग्राहकों को एक मनोरम बागान जीवनशैली के अनुभव प्रदान करता है।

अवस्थिति

टाटा कॉफी का मुख्यालय बैंगलोर में स्थित है। कंपनी के बागान भारत में दक्षिणी कर्नाटक और तमिलनाडु में स्थित हैं। इंस्टैंट कॉफी उत्पादन संयंत्र तमिलनाडु और तेलंगाना के दो स्थानों पर स्थापित हैं।

यह प्रोफाइल मई 31, 2016 को 11:29 भारतीय मानक समय पर अद्यतन किया गया था।
अधिक जानकारी के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट देखें (वेबसाइट लिंक इस पृष्ठ पर 'संपर्क' अनुभाग में उपलब्ध है)