इन्ज़पेरा हेल्थसाइंसेस

इन्ज़पेरा हेल्थसाइंसेस एक स्वास्थ्य विज्ञान कंपनी है जो ऐसे स्वादिष्ट और प्रभावकारी चिकित्सीय उत्पादों की मार्केटिंग करती है जिनका लक्ष्य सभी उम्र के लोगों में स्वास्थ्य और पोषक संतुलन को पुनः हासिल करना होता है।

इन्ज़पेरा एक स्टार्ट-अप कंपनी है जिसे इस बुनियादी फलसफे के साथ वित्त पोषित किया गया है कि स्वास्थ्य आदतों से अधिक प्रसन्न जीवन हासिल होता है। यह टाटा इंडस्ट्रीज की एक सहायक कंपनी है जिसका 77 प्रतिशत इक्विटी हित शामिल है।

इन्ज़पेरा हेल्थसाइंसेस

आधुनिक शहरी जीवनशैली पोषक तत्वों के असंतुलन को बढ़ाता है और खराब स्वास्थ्य आदतों के कारण कल्याण की हानि होती है जिससे बीमारी बढ़ती है। इन्ज़पेरा का लक्ष्य इन असंतुलनों को उपचारात्मक प्रभावशाली और अभिनव समाधानों के माध्यम से संबोधित करना है।

इन्ज़पेरा उत्पादों को सहज विचारों द्वारा प्रेरित व विकसित किया जाता है। विशिष्ट उत्पादों को उपभोक्ताओं तक पहुंचाने के लिए यह कंपनी पूरी दुनिया के अकादमिक क्षेत्र, अविष्कारकों और विनिर्माताओं के साथ सहयोग करती है। भारत के प्रमुख शहरों में अपने उत्पादों को जारी करने के बाद, इन्ज़पेरा की योजना वैश्विक बाज़ारों को तलाशने की है।

व्यापार के क्षेत्र

इन्ज़पेरा उत्पाद पोर्टफोलियो में इस समय शिशु स्वास्थ्य सेगमेंट में निम्नलिखित डॉक्टर-प्रिस्क्राइब उत्पाद शामिल हैं।

  • कर्की - बच्चों के लिए विशेष रूप से निर्मित चबाने वाली छोटी कैंडी जिसमें कर्कुमा लोंगा से हासिल कर्कुमिन होती है और यह प्रोपराइटरी वाली बुक्काल अवशोषण प्रौद्योगिकी के माध्यम से काम करती है जिससे ऊपरी श्वसन तंत्र संक्रमण तथा सोर थ्रोट में आराम मिलता है।
  • नोडिके - दांतों के क्षय की बढ़त में रोकथाम के लिए विशिष्ट, गैर-इनवेसिव विधि। यह उत्पाद स्वादिष्ट नारंगी के स्वाद वाली चबाने वाली गोलियों के रूप मे आता है।

अवस्थिति

 इस कंपनी का मुख्यालय नवी मुंबई, भारत में स्थित है।

यह प्रोफाइल जून 01, 2017 को 17:10 भारतीय मानक समय पर अद्यतन किया गया था।
अधिक जानकारी के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट देखें (वेबसाइट लिंक इस पृष्ठ पर 'संपर्क' अनुभाग में उपलब्ध है)