टाटा क्लासऐज

टाटा क्लासऐज़ एक अभिनव और विशद निर्देशात्मक समाधान है जो शिक्षकों को करिक्युलम-मैप्ड क्लासरूम गतिविधियों और इंटरैक्टिव मल्टीमीडिया के एक प्रभावी मिश्रण के साथ बेहतर शिक्षण प्रदान करने में सक्षम बनाता है। मल्टिपल लर्निंग एक्सपीरिअन्सेज(MLEx™) मॉडल, क्लासऐज की अपनी ट्रेडमार्कयुक्त निर्देशात्मक संरचना है, छात्रों में सामाजिक व वैचारिक कुशलता विकसित करने हेतु इसमें विभिन्न प्रवृत्तियों का इस्तेमाल करते हुए समीक्षात्मक विचार क्षमता, सृजनात्मकता, टीमवर्क, अनुसंधान के प्रति रूझान और संवादकला प्रोत्साहित करने समेत कई बातों को ध्यान में रखा गया है।

व्यापार के क्षेत्र

शाला शिक्षा प्रणालियों को अधिक प्रभावी बनाना औऱ छात्रों में असमानता घटाना - ये दो टाटा क्लासऐज के केन्द्रबिंदु हैं।

कंपनीः

  • कंपनी पूर्व प्राथमिक से ले कर उच्च माध्यमिक तक की पठन सामग्री प्रस्तुत करती है, जिसे विभिन्न राज्यों के शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई और आइसीएसई पाठ्यक्रमों को ध्यान में रख कर अच्छी तरह रचा गया है और ये प्रौद्योगिकी सक्षम हैं।
  • प्रधान आचार्यों को आलोचनात्मक रिपोर्ट उपलब्ध करवाता है ताकि वे प्रभावी तरीके से निगरानी रख सकें, प्रबंधन कर सकें और प्रणाली के आरओआइ को बेहतर बना सकें।
  • यह असरदार, छोटी समयावधि के इन्टरैक्टिव मल्टिमीडिआ एलिमेन्ट व वर्कशीट भी उपलब्ध करवाता है, इनकी रचना समीक्षात्मक और सृजनात्मक विचारक्षमता प्रोत्साहित करने हेतु की गई है।
  • पढ़ाई में संघर्ष करने वाले औऱ अत्यंत तेजस्वी- दोनों ही तरह के छात्रों के लिए नाना प्रकार की प्रवृत्तियों को एकीकृत करता है।
  • इन्टरैक्टिव टीचर टूल्स के ज़रिए शिक्षकों को सक्षम बनाता है कि वे अपने समय का असरदार उपयोग कर सकें।
  • इस्तेमाल करने में आसान ऐसे मूल्यांकन और अकादमिक आयोजन प्लेटफार्म भी उपलब्ध करवाता है।

स्थल

टाटा क्लासऐज का मुख्यालय मुंबई में है।

यह प्रोफाइल फरवरी 03, 2015 को 12:10 भारतीय मानक समय पर अद्यतन किया गया था।
अधिक जानकारी के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट देखें (वेबसाइट लिंक इस पृष्ठ पर 'संपर्क' अनुभाग में उपलब्ध है)