टाटा ब्लूस्कोप स्टील

टाटा ब्लूस्कोप स्टील की स्थापना 2005 में हुई थी। इसमें टाटा स्टील और ब्लूस्कोप स्टील (अस्ट्रेलिया) के बीच 50:50 संय्क्त उपक्रम है। कंपनी स्टील निर्माण उद्योग में कोटेड स्टील और इसके अनुप्रयोगों में उत्पादों का विनिर्माण और विपणन करती है।

कंपनी का लक्ष्य है कोटेड स्टील और इसके अनुप्रयोग का ग्राहक उन्मुख, भरोसेमन्द और दक्ष समाधानों के जरिए सक्रिय रूप से बाजार विकसित करना।

व्यापार के क्षेत्र

टाटा ब्लूस्कोप स्टील के तीन बिजनेस डिवीजन (व्यापार प्रभाग) हैं : कोटेड स्टील, भवन समाधान और भवन उत्पाद एवं वितरण। कोटेड स्टील बिजनेस भवन एवं भवन निर्माण उद्योग के लिए मेटालिक कोटेड तथा प्री-पेंटेड स्टील मुहैया करता है। बिल्डिंग सॉल्युशन डिवीजन (भवन समाधान प्रभाग) प्री-इंजीनियर्ड बिल्डिंग्स (पीईबी) का विनिर्माण और बिक्री करता है। भवन उत्पाद एवं वितरण प्रभाग रोल-फॉर्म्ड रूफ तथा वाल-क्लैडिंग सॉल्युशंस का विनिर्माण और बिक्री करता है।

स्थान

कंपनी का हेडक्वार्टर (मुख्यालय) भारत के पुणे शहर में है। इसके तीन विनिर्माण केन्द्र हैं, हिंजेवाड़ी में (पुणे के निकट), श्रीपेरुम्बुदुर (चेन्नई के निकट) में, और भिवाड़ी (राजस्था में), तथा 10 सेल्स कार्यालय का नेटवर्क है। कोटेड स्टील के एक विनिर्माण केन्द्र की स्थापना जमशेदपुर के बारा में की जा रही है और 2009 के अंत तक इसके परिचालन में आए की अपेक्षा है।

यह प्रोफाइल नवम्बर 01, 2013 को 05:32 भारतीय मानक समय पर अद्यतन किया गया था।
अधिक जानकारी के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट देखें (वेबसाइट लिंक इस पृष्ठ पर 'संपर्क' अनुभाग में उपलब्ध है)