जमशेदपुर कन्टिन्यूअस अनीलिंग एंड प्रोसेसिंग कंपनी

जमशेदपुर कन्टिन्यूअस अनीलिंग एंड प्रोसेसिंग कंपनी (जेसीएपीसीपीएल), टाटा स्टील, निप्पोन स्टील और सुमिटोमो मेटल कॉर्पोरेशन (एनएसएसएमसी) के बीच रचा गया एक संयुक्त उपक्रम है और इसकी रचना उच्च-गुणवत्तायुक्त, ऑटोमोटिव-ग्रेड के कन्टियूअस अनील्ड उत्पादों का निर्माण करने व उन्हें बाज़ार में पेश करने हेतु की गई है।

जेसीएपीसीपीएल का 51 प्रतिशत हिस्सा टाटा स्टील के पास है, इसने परियोजना के लिए संरचना विकसित की है जबकि एनएसएसएमसी ने उपकरण एवं अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी उपलब्ध करवाई है। जेसीएपीसीपीएल के पास अत्यंत कुशल कर्मचारी दल है और यहां विश्व-स्तरीय प्रौद्योगिकी एवं प्रक्रियाओं का इस्तेमाल किया जाता है। कंपनी आइएसओ 9001 और टीएस 16949 प्रमाणपत्र प्राप्त है।

व्यापार के क्षेत्र

जेसीएपीसीपीएल ने भारत की सर्व प्रथम कन्टिन्यूएस अनीलिंग एवं प्रोसेसिंग लाइन स्थापित की है जो देश में उच्च-ग्रेड, ऑटोमोटिव कॉल्ड-रोल्ड स्टील की बढ़ती मांग को पूरा करती है।  कंपनी प्रति वर्ष 600,000 टन उच्च-गुणवत्तायुक्त कॉल्ड-रोल्ड शीट का निर्माण केवल ऑटोमोटिव उद्योग के लिए करती है, जिसमें बाहरी पैनलों तथा हाइ-टेन्सिल शीट भी शामिल हैं।

अवस्थिति

जेसीएपीसीपीएल की निर्माण सुविधा, जमशेदपुर स्थित टाटा स्टील वर्क्स में स्थित है और जिन शहरों में सेल्स कार्यालय स्थित हैं, वे हैं - कोलकाता, दिल्ली, पुणे तथा चेन्नई।  कंपनी का पंजीकृत कार्यालय कोलकाता में है।

यह प्रोफाइल अगस्त 03, 2015 को 18:02 भारतीय मानक समय पर अद्यतन किया गया था।
अधिक जानकारी के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट देखें (वेबसाइट लिंक इस पृष्ठ पर 'संपर्क' अनुभाग में उपलब्ध है)