जेएएमआइपीओएल

जेएएमआइपीओएल (पूर्व में जमशेदपुर इन्जेक्शन पाउडर) टाटा स्टील, एसकेडब्लू स्टाहल मेटालर्जी एजी (जर्मनी) और ताई इंडस्ट्रीज़ (भूटान) द्वारा आरंभ की गई एक संयुक्त उपक्रम कंपनी है। डी-सल्फराइजिंग कंपाउंड्स (डीसी) का उत्पादन व विपणन करने वाली यह कंपनी इस्पात उद्योग को संपूर्ण डी-सल्फराइज़ेशन सॉल्यूशन प्रस्तुत करती है।

व्यापार के क्षेत्र

जेएएमआईपीओएल, कार्बाइड आधारित डीसी (सीएडी) का उत्पादन करती है और ग्राहकों की ज़रूरतों के अनुसार उन्हें कार्बाइड व मैग्नेशियम आधारित डीसी (एमएजी) की आपूर्ति करती है। यह टाटा स्टील, सेल (एसएआइएल) और जेएसडब्लू स्टील समेत घरेलू स्तर पर ग्राहकों की ज़रूरतों के अनुरूप सीएडी की आपूर्ति करती है। जेएएमआईपीओएल, अपने तकनीकी सहायकों की मदद से अपने ग्राहकों को प्रयोग करने की जानकारी व सहायक सेवाएं भी उपलब्ध करवाती है।

जेएएमआइपीओएल, अपने निर्माण सहयोगी के साथ मिल कर, लघु ब्लास्ट भट्टियों के लिए योग्य मोनो डीएस यूनिट्स का निर्माण करने के लिए टर्नकी प्रोजेक्ट का काम भी अपने हाथ लेती है।

स्थल

पूर्वी भारत के जमशेदपुर में कम्पनी का मुख्य कार्यालय है, जेएएमआइपीओएल के दो संयंत्र जमशेदपुर एवं दक्षिण भारत में कर्नाटक में हैं।

यह प्रोफाइल दिसम्बर 03, 2013 को 10:07 भारतीय मानक समय पर अद्यतन किया गया था।
अधिक जानकारी के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट देखें (वेबसाइट लिंक इस पृष्ठ पर 'संपर्क' अनुभाग में उपलब्ध है)