मार्च 22, 2018

टाटा सन्स द्वारा नए ग्रुप गवर्नमेंट अफेयर्स ऑफिसर की नियुक्ति की घोषणा

मुंबई: टाटा सन्स ने आज नए ग्रुप गवर्नमेंट अफेयर्स ऑफिसर के रूप में तन्मय चक्रवर्ती के नियुक्त किए जाने की घोषणा की, वह नई दिल्ली से बाहर रहेंगे। बिजनस को सहयोग देने में मदद करने और अवसरों तथा सरकारी हितधारक की पहुंच को चिह्नित करने हेतु श्री चक्रवर्ती सरकारी संबंधों में टाटा सन्स और टाटा कंपनियों के साथ मिलकर काम करेंगे।

श्री चक्रवर्ती टाटा सन्स में संजय सिंह का स्थान लेंगे। श्री सिंह ने 1978 में ग्रुप जॉइन किया था और पिछले 40 साल में उन्होंने टाटा कंपनियों में विभिन्न कार्यों की अनेक भूमिका निभाई है। श्री सिंह निर्बाध हस्तांतरण सुनिश्चित करने के लिए एक साल की अवधि तक काम करते रहेंगे।

अपनी पिछली भूमिका में श्री चक्रवर्ती टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस में गवर्नमेंट इंडस्ट्री सॉल्यूशंस यूनिट के वाइस प्रेसिडेंट थे और इस पद पर वह 2004 के जनवरी से थे। उन्होंने उस टीसीएस टीम का नेतृत्व किया जिसने पासपोर्ट सेवा प्रॉजेक्ट और MCA-21 सहित अनेक प्रॉजेक्ट का क्रियान्वयन किया।

टाटा सन्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा, ‘तन्मय टाटा समूह के सरकार के साथ संबंध सुधारने में मदद करेंगे। उन्हें अपनी भूमिका से बेहद प्रेम है और वह मौजूदा बिजनस में मदद करने और उसे विस्तारित करने के लिए सभी ग्रुप कंपनियों के साथ मिलकर काम करेंगे।’

श्री चक्रवर्ती ने कहा, ‘मुझे भारत के अग्रणी बिजनस संगठन के लिए काम करने का अवसर पाकर बेहद खुशी हो रही है। अगले कुछ दशक भारतीय बाजार के लिए बेहद रोमांच भरे होंगे और टाटा समूह भारत में सभी उद्योगों और सेक्टर्स पर बड़ा प्रभाव डालने को अच्छी तरह तैयार हैं।’