सौरभ अग्रवाल

सौरभ अग्रवाल 100 से अधिक टाटा कंपनियों की होल्डिंग कंपनी और प्रोमोटर टाटा संस के ग्रुप चीफ फाइनांशियल ऑफिसर हैं। श्री सौरभ ने जून 2017 में टाटा संस जॉइन किया और इससे पहले वह आदित्य बिरला ग्रुप में हेड ऑफ स्ट्रैटजी थे।

दो दशकों के करियर में, श्री सौरभ बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच के लिए भारत में इनवेस्टमेंट बैंकिंग के प्रमुख रहे हैं और साथ ही स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के भारत और दक्षिण एशिया में कॉरपोरेट फाइनांस बिजनस के प्रमुख हैं।

श्री सौरभ के पास रणनीति और कैपिटल मार्केट का व्यापक अनुभव है, जहां वह 90 दशक के मध्य से भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास के प्रत्यक्षदर्शी रहे हैं। उन्होंने 16 बिलियन यूएस डॉलर से अधिक मूल्य के लेनदेनों में ग्राहकों को परामर्श दिए हैं। इसके अतिरिक्त, श्री सौरभ ने विभिन्न बड़े भारतीय और ग्लोबल कॉरपोरेट को कैपिटल मार्केट से 10 बिलियन यूएस डॉलर से अधिक पूंजी जुटाने में मदद की। अपनी परामर्शी क्षमता के तहत, श्री सौरभ ने अनेक बिजनस समूहों जैसे टाटा, एवी बिरला, GMR, ICICI, भारती, DLF आदि को परामर्श दिए हैं।

ग्रुप CFO के रूप में अपनी भूमिका में श्री सौरभ पूंजी आवंटन, निवेश प्रबंधन निर्णय और पोर्टफोलियो ऑप्टिमाजेशन में दृढ़ता और सहक्रिया के जरिए समूह के वित्तीय निष्पादन बढ़ाने पर जोर देंगे।

श्री सौरभ IIT रूरकी से केमिकल इंजीनियरिंग में अंडरग्रेजुएट हैं और IIM कोलकाता से उन्होंने पोस्ट-ग्रेजुएट मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की है। वह मुंबई मे रहते हैं और उनकी पत्नी शेली और दो बच्चे हैं। वह पढ़ने के बेहद शौकीन हैं, आउटडोर गतिविधियां और फिल्में देखना उनकी रुचि में शुमार हैं।  उन्हें बैडमिंटन और स्क्वैश खेलना पसंद है।