भास्कर भट

भास्कर भट अभी वर्तमान में टाइटन कंपनी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। श्री भास्कर ने IIT मद्रास से मेकैनिकल इंजीनियरिंग के ग्रेजुएट हैं और IIM अहमदाबाद से उन्होंने अपना PGDBM पूरा किया है।

श्री भास्कर ने अपने करियर की शुरुआत 1978 में गोदरेज & बॉयस मैन्युफैक्चरिंग कंपनी में मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में की। पांच साल की अवधि गोदरेज के साथ बिताने के बाद उन्होंने टाटा जॉइन किया। तब से वह टाइटन के साथ जुड़े रहे हैं। श्री भास्कर टाइटन में उसकी स्थापना के समय से ही कार्यरत हैं और उन्होंने घड़ियों, आभूषण, चश्मे और प्रिसीजन इंजीनियरिंग में फ्रैंचाइजिंग और रिटेलिंग की अवधारणा की अगुवाई सहित अनेक ब्रांडों का सृजन किया है।

टाइटन भारत में घड़ियों का सबसे बड़े निर्माता है और दुनिया में पांचवें नंबर पर है। श्री भास्कर के नेतृत्व में, कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया है और अपने बाजार को आई वेयर एक्सेसरीज और फ्रैगरेंस के क्षेत्रों तक फैलाया है, साथ ही अब साड़ियों के क्षेत्र में भी संभावनाएं तलाशी जा रही हैं।

श्री भास्कर TA Pai मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट तथा नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजायन के गवर्निंग काउंसिल में हैं। इन्हें IIT मद्रास से डिस्टिंगग्विश्ट एलम्नस अवार्ड हासिल हुआ है।

श्री भास्कर ट्रेंट, बॉस्क (Bosch), टाटा केमिकल्स, रैलिस इंडिया, टाटा SIA (विस्तारा), टाटा सिरैमिक्स, मौंटब्लैंक और कैरटलेन के भी डायरेक्टर हैं।